Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंAkram Ghazi: PAK में मारा गया भारत का एक और दुश्मन, अनजान...

Akram Ghazi: PAK में मारा गया भारत का एक और दुश्मन, अनजान शख्स ने की हत्या

India News(इंडिया न्यूज़), Akram Ghazi: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के कमांडर अकरम खान गाजी को मार डाला। पाकिस्तानी एजेंसियां हत्या में स्थानीय प्रतिद्वंद्वी समूहों और लश्कर के भीतर की लड़ाई का हाथ होने की जांच कर रही हैं। अकरम गाजी पाकिस्तान में भारत विरोधी भाषणों के लिए जाने जाते थे। लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख व्यक्ति गाजी लंबे समय से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। उन्होंने पहले 2018 से 2020 तक लश्कर भर्ती सेल का नेतृत्व किया था, जो चरमपंथी कारणों से सहानुभूति रखने वाले व्यक्तियों की पहचान करने और भर्ती करने के लिए जिम्मेदार एक महत्वपूर्ण प्रभाग था।

मारा गया अकरम गाजी

पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई कथित तौर पर गाजी की हत्या को कम करने की कोशिश कर रही है जो भारत के खिलाफ अपने नफरत भरे भाषणों के लिए जाना जाता है।गाजी की हत्या हाल ही में लश्कर के किसी शीर्ष आतंकवादी की तीसरी हत्या है और इस साल सीमा के दूसरी ओर से सक्रिय किसी आतंकवादी संगठन के शीर्ष कमांडर की कुल मिलाकर छठी हत्या है। रविवार को 2018 आतंकी हमले के मास्टरमाइंड ख्वाजा शाहिद का सिर कटा हुआ शव पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा के पास मिला।

इस साल मारे गए अन्य आतंकवादी

रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम, जो धांगरी आतंकी हमले के मास्टरमाइंड में से एक था, की सितंबर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक मस्जिद के अंदर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह मूल रूप से जम्मू क्षेत्र का रहने वाला था और 1999 में सीमा पार से घुसपैठ कर गया था। अहमद को जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी में आतंकवाद के पुनरुद्धार के पीछे महत्वपूर्ण माना जाता था। वह हाल ही में रावलकोट में स्थानांतरित हुए थे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular