Monday, July 8, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंAyodhya: रामलला के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे BJP के पुराने दिग्गज,...

Ayodhya: रामलला के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे BJP के पुराने दिग्गज, देखें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह अगले साल 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए देशभर में निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। समारोह में देश-दुनिया से करीब 7 हजार मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निमंत्रण पाने वाले पहले व्यक्ति थे।

समारोह में शामिल होंगे कई दिग्गज (Ayodhya)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निमंत्रण पाने वाले पहले व्यक्ति थे। इसके अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत कई बड़े नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। इनके अलावा अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, आशा भोसले, रतन टाटा, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को भी निमंत्रण भेजा गया है। समारोह के लिए क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी निमंत्रण भेजा गया है।

3 हजार वीवीआईपी मेहमानों को निमंत्रण

सूत्रों की मानें तो समारोह के लिए करीब 3000 वीवीआईपी लोगों को विशेष निमंत्रण भेजा गया है। ट्रस्ट ने इस समारोह में भगवान श्री राम और माता सीता की भूमिका निभाने वाले मशहूर टीवी सीरियल रामायण के कलाकारों को भी आमंत्रित किया है। समारोह में अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया भी शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो वीएचपी ने कुछ वरिष्ठ पत्रकारों को भी आमंत्रित किया है।

निमंत्रण व्हाट्सएप पर भेजा गया

इस समारोह के लिए निमंत्रण पोस्ट और व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा गया है। कई महान संतों, शंकराचार्यों, धार्मिक नेताओं, नौकरशाहों, सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों, वरिष्ठ वकीलों, कई वैज्ञानिकों, कवियों, संगीतकारों और पद्म पुरस्कार विजेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। आंदोलन के दौरान शहीद हुए 50 कारसेवकों के परिवारों को निमंत्रण भेजा गया है। इन सभी मेहमानों के लिए यहां भोजन समेत अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular