Sunday, July 14, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरें'लोकसभा चुनाव में BJP बनेगी सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन...', शशि थरूर का...

'लोकसभा चुनाव में BJP बनेगी सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन...', शशि थरूर का दावा

India News(इंडिया न्यूज़), Shashi Tharoor Prediction: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आगामी आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने की भविष्यवाणी की है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को पिछली बार से कम सीटें मिलेंगी, लेकिन उनकी सीटों की संख्या कम होगी।

थरूर ने की भविष्यवाणी

थरूर ने कहा, “लोकसभा चुनाव में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। हालांकि, उसकी सीटों में उल्लेखनीय कमी आएगी। ऐसे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) दलों का बीजेपी से विश्वास कम होगा। यह भी हो सकता है बीजेपी के सहयोगी उसके बजाय विपक्षी गठबंधन का समर्थन करें।”

केरल में सीट बंटवारे मुश्किल- थरूर

पीटीआई के अनुसार, थरूर ने कहा कि अगर इंडिया अलायंस राज्यों में सीट-बंटवारे का समझौता ठीक से कर लेता है तो विपक्ष को हार से बचाया जा सकता है। वहीँ, उन्होंने कहा कि केरल में सीपीआई (एम) और कांग्रेस के लिए सीट बंटवारे के समझौते पर सहमत होना मुश्किल है। कांग्रेस नेता ने कहा कि केरल में यह कल्पना करना लगभग असंभव है कि इंडिया गठबंधन के दो प्रमुख प्रतिद्वंद्वी यानी सीपीआई (एम) और कांग्रेस कभी सीट-बंटवारे पर सहमत होंगे। हालांकि, तमिलनाडु में सीपीआई, सीपीआई(एम), कांग्रेस और डीएमके सभी गठबंधन कर रहे हैं और वहां कोई बहस नहीं है, कोई विवाद नहीं है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular