Sunday, July 7, 2024
HomeNCRHaryana:ब्राह्मण समाज को मिला धौली जमीन का मालिकाना हक, रंग लाई सांसद...

ब्राह्मण समाज को मिला धौली जमीन का मालिकाना हक, रंग लाई सांसद कार्तिकेय शर्मा की मुहिम

India News ( इंडिया न्यूज ),Haryana : राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा की मुहिम आखिरकार रंग लाई है। आखिकार हरियाणा सरकार ने धौली की जमीन का मालिकाना हक ब्राह्मण समाज को दे दिया है। बता दें, मालिकाना हक मिलने के बाद ब्राह्मण धौली में मिली जमीन अब बेच सकते हैं। मालूम हो, सीएम खट्टर ने बीते11 दिसंबर 2022 को करनाल में आयोजित भगवान परशुराम महाकुंभ में धौली की करीब 1700 एकड़ जमीन के मालिकाना हक की घोषणा की थी।

अब धौली जमीन बेच सकेगा ब्राह्मण समाज

मिली जानकारी के अनुसार ,वर्षों पहले दान में दी गई धौली की जमीन का मालिकाना हक और उसे बेचने का अधिकार ब्राह्मण समाज को प्रपात हो गया है। इस संदर्भ में वित्तायुक्त राजस्व एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा ने सभी जिला उपायुक्तों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किया है।

सांसद ने जताया सीएम का आभार

सांसद कार्तिकेय शर्मा ने इस मांग को पूरा करने पर सीएम मनोहर लाल का आभार जताया है। सांसद ने कहा कि है सीएम ने करनाल में आयोजित महाकुंभ में ब्राह्मण समाज की सभी मांगों को पूरा किया है। सांसद बनने के बाद ब्राह्मण समाज के लोग लगातार यह मांग उनके सामने रख रहे थे। इसके बाद उन्होंने इस मांग को सरकार और सीएम तक पहुंचाने का काम किया और आखिरकार करनाल में आयोजित ब्राह्मण महाकुंभ में सीएम ने इस मांग पर अपनी मुहर लगा दी। उन्होंने अपना कार्य किया जिसके लिए पूरा समाज उनका आभारी है।

also read : दिल्ली सरकार को झटका, केंद्र सरकार की जीत; सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular