Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंParliament Winter Session: आर्टिकल 370 को वापस लाने का एजेंडा आपका है...

आर्टिकल 370 को वापस लाने का एजेंडा आपका है या पूरे गठबंधन का? अमित शाह ने DMK सांसद से पूछा सवाल

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Parliament Winter Session : संसद के शीतकालीन सत्र 2023 का आज छठा दिन है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 को विचार और पारित करने के लिए राज्यसभा में पेश किया। बता दें, इस दौरान डीएमके सांसदों समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने हंगामा करना शुरू किया। जिसके बाद शाह ने डीएमके सासंद तिरुचि शिवा से तीखा सवाल पूछा !

DMK का एजेंडा है या पूरे गठबंधन का

बता दें, इसके बाद राज्यसभा में बहस के दौरान गृहमंत्री शाह ने डीएमके सासंद तिरुचि शिवा को लेकर कहा,”तिरुचि शिवा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह धारा 370 को वापस लाने के लिए डीएमके के एजेंडे पर बोल रहे हैं या यह पूरे INDIA गठबंधन का एजेंडा है?

370 पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

जम्मू -कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर SC की भी मुहर लग गई है। बता दें, कोर्ट ने भी स्वीकार किया है कि राष्ट्रपति का फैसला संवैधानिक तौर पर सही था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में यह भी कहा है कि अनुच्छेद 370 अस्थायी था। संविधान के सभी प्रावधान जम्मू कश्मीर में लागू होंगे। जम्मू -कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इसकी कोई आंतरिक संप्रभुता नहीं है।

also read : Delhi Metro में सफर कर रहे MBBS स्टूडेंट को आया हार्ट अटैक,गई जान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular