Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंएक सप्ताह में दूसरी बार कांपी जापान की धरती, रिक्टर स्केल पर...

एक सप्ताह में दूसरी बार कांपी जापान की धरती, रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 6 मापी गई

India News(इंडिया न्यूज़),Japan Earthquake: एक सप्ताह में दूसरी बार तेज भूकंप के झटके से जपान की धरती हिल गई है। बता दें, जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने कहा कि मंगलवार (9 जनवरी) को जापान के होंशू के पश्चिमी तट के पास रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6 मापी गई है। हालांकि, भूकंप के बाद अबतक किसी तरह के हताहत की जानकारी सामने नहीं आई है। मालूम हो, इससे पहले रविवार को 5 तीव्रता की भूकंप आया था।

1 जनवरी को आया था खतरनाक भूकंप

बता दें, नया साल जापान के लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि इस साल के पहले ही दिन यहाँ खतरनाक भूकंप आया। 7.6 तीव्रता वाले भूकंप ने देशभर में तबाही मचा दी। इस दिन सुनामी को लेकर चेतावनी जारी की गई और साथ ही आने वाले दिनों में और भूकंप आने की आशंका जताई गई। रिपोर्ट के मुताबिक, एक जनवरी को आए भूकंप में अब तक 126 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ, सैंकड़ों दुकान-मकान क्षतिग्रस्त हो गए है।

भूकंप के बाद जापान में बिजली संकट

रिपोर्ट के मुताबिक, एक जनवरी को आए भूकंप के बाद कई घरों में बिजली की संकट पैदा हो गई है। यहाँ इशिकावा प्रान्त के निवासियों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। अनामिज़ू में 1,900 घरों में बिजली नहीं है, इशिकावा प्रान्त में लगभग 20,000 घरों में बिजली नहीं है। साथ ही टेलीफोन सेवा भी ठप्प है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular