Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंMahua moitra: क्यों महुआ मोइत्रा खुद को मार डालेगी लेकिन वह जो...

Mahua moitra: क्यों महुआ मोइत्रा खुद को मार डालेगी लेकिन वह जो है वह बनना बंद नहीं करेगी

India News(इंडिया न्यूज़), Mahua moitra: 17वीं लोकसभा का कार्यकाल छह महीने में समाप्त हो जाएगा, लेकिन यह संसद में सबसे अधिक संख्या में महिला सदस्यों के निर्वाचित होने के कारण सबसे आगे है। 78 महिला सांसदों में से महुआ मोइत्रा का कद ऊंचा है। बहुत लंबा।

क्यों महुआ मोइत्रा खुद को मार डालेगी

पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद अपनी नेता और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरह ही साहसी हैं। लेकिन ममता के विपरीत, जिन्होंने अपनी छवि में बदलाव के एक हिस्से के रूप में मुड़ी हुई साड़ी लुक को परफेक्ट बनाया है, महुआ इस तथ्य के बारे में कोई शिकायत नहीं करती हैं कि उन्हें हर्मीस स्कार्फ का स्पर्श और लुई वुइटन बैग की चमक पसंद है। यहां कोई निर्णय नहीं: निर्णय व्यक्तिगत है और दोनों अपनी शैली चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

मैं उनके प्रथम नामों का उपयोग करना चुनता हूं क्योंकि यह उनके नारीवादी होने के बारे में बहुत कुछ बताता है। उन्हें उनके लिंग से परिभाषित किया जाता है, न कि उनके परिवार के नाम से और कोई भी राजनेता कोई विशेषाधिकार प्राप्त राजवंश नहीं है। मैं खुद को मार डालूंगी लेकिन मैं जो हूं वो बनना बंद नहीं करूंगी। मैं वाम और दक्षिणपंथियों के लिए एक पोस्टर गर्ल बन गई हूं, लेकिन मैं एक जमीनी स्तर की व्यक्ति हूं। मैंने राजनीति में शामिल होने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। मैं न तो झुकूंगी और न ही डरूंगी।”

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular