Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंMaldives Controversy : PM मोदी से पंगा लेकर मालदीव ने बड़ी गलती...

Maldives Controversy : PM मोदी से पंगा लेकर मालदीव ने बड़ी गलती कर दी? जानें ‘आंकड़े हमारे, फैसला आपका’ में जनता की राय

India News(इंडिया न्यूज़),Maldives Controversy: पीएम मोदी पर मालदीव के मंत्री की टिप्पणी और भारत के खिलाफ नफरती बोल पर भारत सरकार ने एक्शन लिया है। भारत ने मुइज्जू सरकार के मंत्री मरियम शिउना की बयानबाजी को लेकर सख्त ऐतराज जताया है। वहीँ, मालदीव सरकार ने अपने मंत्री मरियम शिउना के बयान पर सफाई देते हुए किनारा कर लिया और इसे व्यक्तिगत बयान बताया। बाद में मालदीव की मुइज्जू सरकार ने पीएम मोदी पर टिप्पणी करने वाले अपने तीन मंत्रियों मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को निलंबित कर दिया। हालांकि, भारत उनके निलंबन से संतुष्ट नहीं है। विदेश मंत्रालय ने मालदीव के राजदूत को तलब किया और तीनों मंत्रियों को बर्खास्त करने के लिए कहा।

मालदीव विवाद को लेकर देश की जनता क्या सोचती है, इसको लेकर इंडिया न्यूज़ ने अपने प्राइम टाइम शो आंकड़े हमारे, फैसला आपके में एक सर्वे कराया है। सर्वे में लोगों से 4 सवाल पूछे गए। सवालों और उनके जवाबों को आप यहां तस्वीरों में देख सकते हैं।

सवाल- क्या मालदेव के मंत्रियों ने पीएम मोदी के खिलाफ बयान देकर गलती की है ?

जवाब-

सवाल- क्या मालदीव के राष्ट्रपति की चीन से दोस्ती श्री लंका की तरह बर्बादी की शुरुआत है?

जवाब-

हाँ – 94 %
नहीं – 5%
कह नहीं सकते -1 %

सवाल– भारत विरोधी बयान के बाद बॉयकॉट मालदीव मुहीम कितना सही?

जवाब- बॉयकॉट मालदीव मुहीम को 39 % लोगों ने समर्थन दिया, तो मंत्रियों के माफ़ी मांगने वाले प्रश्न पर 59 % लोगों ने सहमति जताई वहीँ, 2 % ऐसे लोग थे जिन्होंने इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोला।

सवाल– आपके लिहाज से बेस्ट टूरिस्ट स्पॉट कौन सा है?

जवाब- इस सवाल के जवाब में लोगों ने मालदीव के पक्ष में 16 % ,लक्षदीप के पक्ष में 74 % तो कह नहीं सकते के पक्ष में 10 %वोट किया

आंकड़े हमारे, फैसला आपके में हम आपसे जुड़े हर मुद्दे को आंकड़ों के जरिए रखने की कोशिश करते हैं। आप भी कोई राय देना चाहते हैं तो रोजाना रात 9 बजे इंडिया न्यूज़ पर आंकड़े हमारे, फैसला आपका देखिए और अपनी राय हमें नीचे लिखे ई-मेल arushi.sri136@gmail.com पर भेजिए।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular