Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरें22 जनवरी के दिन सरकारी दफ्तरों में हाफ डे पर ओवैसी ने...

22 जनवरी के दिन सरकारी दफ्तरों में हाफ डे पर ओवैसी ने उठाये सवाल, जानिए क्या कहा

India News, (इंडिया न्यूज), Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन सरकार के दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। इसको लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने गुरुवार (18 जनवरी, 2024) को कटाक्ष करते हुए पूछा है कि ये सबका विकास है।

ओवैसी का कटाक्ष

बता दें, ओवैसी ने पूछा, ”बीजेपी शासित राज्य ने ईद मिलाद उन नबी की छुट्टी रद्द कर दी। संवैधानिक अथॉरिटी ने शुक्रवार को होने वाली नमाज के लिए मिलने वाले 30 मिनट के ब्रेक को खत्म कर दिया। ये सबका विकास है, लेकिन किसी के लिए तुष्टीकरण (बहुमत को छोड़कर) नहीं है। ”

22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

22 जनवरी को अयोध्‍या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सामने आए जानकारी के अनुसार, इस खास दिन देश भर में सरकारी दफ्तरों में हॉफ डे वर्क का निर्णय लिया गया है। समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के अवसर पर 22 जनवरी को सभी केंद्र सरकार के कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। दफ्तरों को आधे दिन बंद रखने का फैसला भक्‍तों की भारी भावनाओं को देखते हुए लिया गया है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular