Wednesday, July 3, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंpneumonia Outbreak: निमोनिया फैलने पर बड़ा दावा! क्या चीन फिर मचाएगा जैविक...

pneumonia Outbreak: निमोनिया फैलने पर बड़ा दावा! क्या चीन फिर मचाएगा जैविक हथियार से तबाही?

India News(इंडिया न्यूज़), pneumonia Outbreak: चीन में न्यू निमोनिया के प्रकोप से लोगों का डरना स्वाभाविक है, लेकिन इस बीच एक अमेरिकी पत्रकार के दावे ने दुनिया को हैरान कर दिया है। पत्रकार के मुताबिक, अगले साल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हैं और उससे पहले इस तरह के वायरस का फैलना कई सवाल खड़े करता है। उन्होंने आशंका जताई है कि चीन 2024 के अमेरिकी चुनावों में इसे जैविक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है।

चीन फिर मचाएगा जैविक हथियार से तबाही?

चीन पर जैविक हथियार बनाने और इस्तेमाल करने का आरोप लगता रहा है। एक बार फिर चीन रडार पर आ गया है। इसके उत्तरी प्रांत लियाओनिंग में एक रहस्यमय निमोनिया की पहचान की गई है। कहा जा रहा है कि इसका असर खासतौर पर बच्चों पर पड़ा है। इस संक्रामक बीमारी का खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने फिर से चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को ‘तानाशाह’ कहा था। इसी आधार पर एक यहूदी खोजी पत्रकार ने चीन द्वारा ताजा प्रकोप को जैविक हथियार में बदलने की आशंका जताई है। यह पहली बार नहीं है जब चीन पर जैविक हथियार बनाने का आरोप लगा है।

क्या चीन 2020 दोहराने की तैयारी में है?

इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण के चीनी जैविक हथियार होने को लेकर भी दावे किए जा चुके हैं। नवीनतम निमोनिया के प्रकोप पर, फ्लोरिडा स्थित खोजी पत्रकार लॉरा लूमर ने दावा किया कि “चीन 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले दुनिया पर एक और जैविक हथियार का उपयोग करने की तैयारी कर रहा है।” ये दावे इसलिए भी किए जा रहे हैं क्योंकि कोरोना महामारी ने अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। वायरस का खुलासा करने वाली संस्था का जिक्र करते हुए लूमर ने कहा, “मैं आप सभी को याद दिला दूं कि दिसंबर 2019 में, ProMED ने सबसे पहले दुनिया को चीन में एक वायरस के प्रकोप के बारे में सचेत किया था, जिसे बाद में कोविड-19 नाम दिया गया।” खोजी पत्रकार लूमर ने भी सवाल उठाया, “क्या चीन वाकई 2020 को दोहराने की कोशिश कर रहा है?”

जो बिडेन ने फिर शी जिनपिंग को कहा ‘तानाशाह’

लूमर ने प्रेस विज्ञप्ति के समय पर कहा, यह कितना अजीब है कि सैन फ्रांसिस्को में जो बिडेन और शी जिनपिंग की बैठक के तुरंत बाद वायरस जारी किया गया है? क्या यह एक संयोग है?” APEC सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। इस बैठक में कथित तौर पर ताइवान पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि बैठक में बाइडेन और जिनपिंग के बीच कथित तौर पर तकरार हुई। बाद में बिडेन ने फिर से जिनपिंग को “तानाशाह”कहा। अमेरिका में पिछला चुनाव कोरोना महामारी के दौरान हुआ था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular