Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंRajouri encounter: आतंकियों को मारने के ऑपरेशन में शामिल हुआ सेना का...

Rajouri encounter: आतंकियों को मारने के ऑपरेशन में शामिल हुआ सेना का डॉग डोमीनो, अब होगा सम्मान

India News(इंडिया न्यूज़), Rajouri encounter: भारतीय सेना के कुत्ते ‘डोमिनो’ और उसके हैंडलर लांस नायक लकी कुमार को हाल ही में राजौरी मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी को पकड़ने में उनकी भूमिका के लिए शुक्रवार को सम्मानित किया गया, जिसमें पांच सैनिक शहीद हो गए थे। भारतीय सेना के अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ में घायल होने के बावजूद कुत्ते ने कालाकोट इलाके में आतंकियों के खून के निशान सूंघकर आतंकियों के ठिकाने तक पहुंचने में जवानों की मदद की।

भारतीय सेना के कुत्ते ‘डोमिनो’ को किया गया सम्मानित

डोमिनो और उसके हैंडलर को लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी द्वारा नॉर्दर्न आर्मी कमेंडेशन कार्ड प्रदान किया गया। भारतीय सेना ने उन्हें सम्मानित किया। दो दिन तक चली राजौरी मुठभेड़ में लश्कर के एक शीर्ष कमांडर और क्वारी नामक एक स्नाइपर सहित दो आतंकवादी मारे गए। सेना ने मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में ‘युद्ध जैसा सामान’ भी बरामद किया है। आर्मी कमांडर ने सबसे कठिन इलाके और कठिन मौसम की स्थिति में सफल ऑपरेशन के लिए वीर सैनिकों और आर्मी डॉग ‘डोमिनो’ की सराहना की और उन्हें सम्मानित किया।

दो कैप्टन समेत पांच जवानों की जान गई

बुधवार से 36 घंटे तक जारी गोलीबारी में सेना के दो कैप्टन समेत पांच जवानों की जान चली गई। आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी जान गंवाने वालों में शामिल हैं, कर्नाटक के मैंगलोर क्षेत्र के कैप्टन एमवी प्रांजल (63 आरआर), आगरा, उत्तर प्रदेश के कैप्टन शुभम गुप्ता (9 पैरा), हवलदार अब्दुल मजीद (पारा), नैनीताल के हल्ली पाडली इलाके से लांस नायक संजय बिस्ट और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से पैराट्रूपर सचिन लॉर। सेना द्वारा शुक्रवार सुबह आर्मी जनरल हॉस्पिटल राजौरी में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular