Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंRohit Bal: फेमस फैशन डिजाइनर Rohit Bal की बिगड़ी तबियत,अस्पताल में भर्ती,...

India News(इंडिया न्यूज़), Rohit Bal: फैशन डिजाइनर रोहित बल (Rohit Bal) को हृदय गति रुकने के बाद सोमवार शाम को मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। डॉक्टरों ने कहा कि बाल (61) को 23 नवंबर को डायलेटेड कार्डियोमायोपैथी, अनियंत्रित मधुमेह और तीव्र किडनी विफलता जैसी जटिलताओं के साथ भर्ती कराया गया था। अस्पताल के एक सूत्र ने उनकी स्थिति को ‘गंभीर’ बताया। वह हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रवीण चंद्रा की देखरेख में हैं।

फैशन डिजाइनर रोहित बल की बिगड़ी तबियत(Rohit Bal)

अस्पताल के एक सूत्र के मुताबिक,बाल को सीने में तेज दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कुछ परीक्षण किए और पता चला कि वह डाइलेटेड कार्डियोमायोपैथी से पीड़ित हैं। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें हृदय की मांसपेशियां कमजोर और बड़ी हो जाती हैं। परिणामस्वरूप, हृदय शरीर के बाकी हिस्सों में पर्याप्त रक्त पंप नहीं कर पाता है।

संबंधित स्वास्थ्य जटिलताओं के लिए फैशन डिजाइनर (Rohit Bal) का पिछले नवंबर में मेदांता में भी इलाज किया गया था। फरवरी 2010 में, जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो उनकी आपातकालीन एंजियोप्लास्टी की गई थी। फैशन जगत में गुड्डा, बाल को उनके ट्रेडमार्क कमल और मोर रूपांकनों और कश्मीरी शिल्प और बुनाई को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular