Sunday, July 7, 2024
HomeNCRनोएडा में अगले दो दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ते ठंड व...

नोएडा में अगले दो दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ते ठंड व कोहरे के चलते फैसला

India News (इंडिया न्यूज़), Noida School Closed: उत्तर प्रदेश में बढ़ती शीत लहर के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें, नोएडा डीएम ने बढ़ती सर्दी और कोहरे को देखते हुए नोएडा में आज से दो दिनों के लिए सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया है कि नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। इसको लेकर सभी बोर्ड्स के स्कूलों को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

अलीगढ़-आगरा में भी ठंड के कारण स्कूल बंद

बता दें, नोएडा के साथ यूपी के अलीगढ़ और आगरा में बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए स्कूलों को छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं, गाजियाबाद और मथुरा में स्कूल टाइमिंग में बदलाव किया गया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, मथुरा में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने सर्दी और कोहरे को देखते हुए सभी बोर्ड के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में प्राइमरी से कक्षा आठ तक के समय में बदलाव किया है। जिसके बाद प्राइमरी से कक्षा 8 तक के स्कूल सुबह 10:00 से दोपहर 3:00 तक चलेंगे।

उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी और कोहरे का अटैक

मालूम हो, बीते 2-3 दिनों से उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी और कोहरे का अटैक एक साथ देखने को मिल रहा है। 27 दिसंबर को दिल्ली समेत कई राज्यों में कोहरे के कारण जीरो विजिबिलिटी दर्ज की गई थी। वहीं, उत्तर प्रदेश के भी ज्यादातर शहरों में लोगों को कोहरे की वजह से खास परेशानी झेलनी पड़ी थी।

ALSO READ ; कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों की सजा ए मौत पर रोक, भारत सरकार की अपील पर मिली राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular