Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंUS military aircraft: जापान के पास समुद्र में अमेरिकी सैन्य विमान क्रैश,...

US military aircraft: जापान के पास समुद्र में अमेरिकी सैन्य विमान क्रैश, पढ़ें पूरी खबर

India News(इंडिया  न्यूज़), US military aircraft: अमेरिकी सैन्य विमान पश्चिमी जापान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें आठ लोग सवार थे। जापान के तट रक्षक ने कहा कि एक अमेरिकी सैन्य वी-22 ऑस्प्रे विमान बुधवार को पश्चिमी जापान में एक द्वीप के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें आठ लोग सवार थे।

समुद्र में अमेरिकी सैन्य विमान क्रैश

तट रक्षक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसने जापान के याकुशिमा द्वीप के निकट घटनास्थल पर गश्ती नौकाएं और विमान तैनात किए हैं, लेकिन जहाज पर सवार लोगों की स्थिति सहित घटना के बारे में कोई और जानकारी नहीं है। क्षेत्र में अमेरिकी बलों के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे अभी भी घटना के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे हैं।

कब घटी दुर्घटना

दुर्घटना दोपहर करीब 2:47 बजे हुई। जापानी मीडिया ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि स्थानीय समयानुसार (0547 GMT) द्वीप के हवाई अड्डे के पास, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विमान के बाएँ इंजन में आग लग गई थी। विमान दोपहर 2:40 बजे रडार से गायब हो गया। स्थानीय समयानुसार, जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ु मात्सुनो ने कहा।

अगस्त में, नियमित सैन्य अभ्यास के दौरान सैनिकों को ले जाते समय एक अमेरिकी ऑस्प्रे उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें तीन अमेरिकी नौसैनिकों की मौत हो गई। टिल्ट-रोटर विमान, जो हेलीकॉप्टर और फिक्स्ड-विंग विमान दोनों की तरह उड़ सकता है, अमेरिकी मरीन, अमेरिकी नौसेना और जापान आत्मरक्षा बलों द्वारा संचालित होता है। जापान में ऑस्प्रे की तैनाती विवादास्पद रही है, आलोचकों का कहना है कि हाइब्रिड विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा है। अमेरिकी सेना और जापान का कहना है कि यह सुरक्षित है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular