Saturday, July 6, 2024
HomeAstrologyGanesh Ji: करियर में सफलता चाहते हैं तो बुधवार के दिन भगवान...

Ganesh Ji: करियर में सफलता चाहते हैं तो बुधवार के दिन भगवान गणेश के इन मंत्रों का करें जाप, जानें यहां

India News(इंडिया न्यूज़), Ganesh ji: हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। बुधवार गणेशजी का दिन है। श्री गणेश को देवताओं का देव माना जाता है। हम जब भी कोई अच्छा या शुभ कार्य करते हैं तो सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करते हैं। अगर किसी भी काम की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा करके की जाए तो व्यक्ति के सभी काम बिना किसी बाधा के पूरे हो जाते हैं। भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई मंत्र बताए गए हैं। इन मंत्रों के जाप से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और मनचाहा वरदान देते हैं। आइए जानते हैं भगवान गणेश के इन मंत्रों के बारे में।

बुधवार के दिन भगवान गणेश के इन मंत्रों का जाप करें

श्री गणेश गायत्री मंत्र (Ganesh ji)

एकदन्ताय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंति प्रचोदयात्।
गजाननाय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात्।
इस गणेश गायत्री को गायत्री मंत्र कहा जाता है। अगर आप काम में सफलता चाहते हैं तो गणेश गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें। अगर काफी कोशिशों के बाद भी आपका काम पूरा नहीं हो रहा है तो इस मंत्र का जाप करने से काम में सफलता मिलती है।

तांत्रिक गणेश मंत्र

ग्लौं गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरु गणेश
ग्लोम गणपति, रिद्धि पति। मेरी परेशानी दूर करो।
अगर घर में बहुत परेशानियां रहती हैं या जीवनसाथी से अनबन रहती है तो इस मंत्र का नियमित रूप से प्रतिदिन 108 बार जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से न सिर्फ घरेलू परेशानियां दूर होंगी बल्कि घर में बरकत भी आएगी।

लक्ष्मी गणेश मंत्र

श्रीं गं सौम्याय गणपतये वर वरद सर्वजनम वशमानाय स्वाहा।
यह मंत्र समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाता है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और सफल नहीं हो पा रहे हैं तो आपको इस मंत्र का रोजाना 108 बार जाप करना होगा। इस उपाय को करने से व्यक्ति की नौकरी की समस्या तुरंत दूर हो जाएगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular