Monday, July 15, 2024
HomeAstrologyGulab Ke Totke: कर्ज से चाहते हैं राहत, तो अपनाएं गुलाब के...

Gulab Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय मौजूद हैं जिनकी सहायता से ग्रहों को शांत और मजबूत किया जा सकता है। गुलाब का फूल महक के साथ-साथ टोटके और ज्योतिष उपाय में भी बेहद काम आता है। धन लाभ और सफलता पाने के लिए ये बेहद लाभदायी साबित होता है। ऐसा माना जाता है कि गुलाब से जुड़े ये टोटके सभी मनोकामनाएं को पूरा करती है। तो आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ टोटके और उपाय।

लाल चंदन, गुलाब व रोली

मंगलवार को लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली एक लाल कपड़ें में बाधें। इसे अपने घर के मंदिर में एक हफ्ते के लिए रख दें। ऐसा करने के बाद गणेश जी की पूजा करें। एक हफ्ते के बाद इसे अपने घर की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से घर में बरकत होने लगेगी।

गुलाब और कपूर

धन लाभ के लिए यह उपाय बहुत ही असरदार साबित होता है। आपको गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर शाम को इसे जलाना होगा। ऐसा करने के बाद इसे देवी मां को चढा दें। आपकी कर्ज की समस्या इससे खत्म हो सकती है।

पांच पूर्णिमा तक करें ये काम

यदि आपके काम पूरे होते-होते रह जाते हैं तो ऐसे में पांच पूर्णिमा तक तीन गुलाब और तीन बेला को जल में बहाना चाहिए। ऐसा करने से आपके बिगड़े हर काम बनने लगते हैं।

सफेद कपड़ा और गुलाब

शुक्रवार को एक सफेद कपड़ा लेकर चारों ओर गुलाब के फूल बांध दें। अब इसे जल में प्रवाहित कर दें। इससे कर्ज की समस्या दूर हो जाती है।

पूर होंगी मनोकामनाएं

अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए 11 मंगलवार तक बंजरंगबली को 11 फूल चढ़ाएं। इससे बजरंगबली प्रसन्न होंगे।

गुलाब, चावल व गुड़

सोमवार को सफेद रुमाल में पांच गुलाब के फूल, चावल और गुड़ बांधकर इसे विष्णु लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ा दें। इसके साथ ही 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से घर में धन आने की संभावना बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम के Global Foyer Mall में आग लगने से हड़कंप, दमकल कर्मी मौके पर मौजूद

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular