Tuesday, July 2, 2024
HomeAstrologyरास्ते में पैसों का मिलना देता है कई संकेत, जानें इनका सही...

रास्ते में पैसों का मिलना देता है कई संकेत, जानें इनका सही मतलब

India News (इंडिया न्यूज़),Money Tips: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुछ घटनाएं भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत देती हैं। इनका संबंध सीधा आपके जीवन से होता है। कई बार आपने देखा या सुना होगा कि हमें चलते वक्त सड़क पर कुछ सिक्के या नोट पड़े हुए मिलते हैं। कई बार हम उन्हें उठाकर जेब में रख लेते हैं। वहीं, कुछ लोग इन्हें किसी और कर देते हैं। वहीँ, कुछ इसे नजरअंदाज कर देते हैं। वहीँ, ऐसी मान्यता है कि रास्ते में पड़े हुए पैसों का मिलना भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है।तो आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसे शुभ संकेत माना गया है या अशुभ!

सड़क पर मिलने वाले पैसों के शुभ या अशुभ संकेत

1- रास्ते पर गिरा हुआ सिक्का मिलना बहुत शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, यह इस बात का संकेत होता है कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी।

2-रास्ते पर गिरा हुआ पैसा मिलना भाग्य चमकने का संकेत माना गया है। यह इस बात की और इशारा करता है कि आपको जल्द ही उन्नति मिलने वाली है।

3- यदि आपको सड़क एक रुपए का सिक्का गिरा हुआ मिलता है तो इसका मतलब यह होता है कि आप जल्द ही किसी सफल और नेक काम की शुरुआत करेंगे।

4-यदि आपको रास्ते पर 10 रुपए का नोट गिरा मिल जाए तो यह इस ओर संकेत है कि आप अपने लिए हुए फैसले पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। आपका लिया हुआ निर्णय सही होगा।

5- यदि आपको कोई सिक्का रास्ते पर गिरा मिले तो मान लीजिए की आप पर दैवीय कृपा है। दरअसल, सिक्के धातु के बने होते हैं इसलिए मान्यता है कि इससे व्यक्ति पर भगवान का आशीर्वाद है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। इंडिया न्यूज़ (Delhi) हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular