Monday, July 1, 2024
HomeAstrologyShani Dev Upay: शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती के बुरे प्रभाव से...

Shani Dev Upay: ऐसा माना जाता है कि शनिदेव न्याय के देवता हैं। इन्हें ज्योतिष में क्रूर ग्रह बताया गया है। शनिदेव हर किसी को उनके कर्म के अनुसार फल देते हैं। यही कारण है कि उन्हें कर्मफलदाता कहा जाता है। शनि देव की जिन लोगों पर शुभता प्राप्त होती है उनका जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर होता है। वहीं, जिन पर इनकी बुरी नजर होती है, उन्हें अपार कष्ट का सामना करना पड़ता है।

मकर राशि में कर रहे संचरण

ज्योतिष गणना की मानें तो शनिदेव मकर राशि में संचरण कर रहें हैं। 23 अक्टूबर को वे मकर राशि में ही सीधी चाल से चलेंगे। मकर राशि में इनके उपस्थित होने से धनु, कुंभ और मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। इसके अलावा मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रकोप है। बता दें कि जो लोग शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से पीड़ित होते हैं उन्हें आर्थिक, शारीरिक व मानसिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है। तो आइए जानते हैं शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रकोप से बचने के लिए लाभदायक उपाय।

शनि देव के उपाय
  • शनिवार को शाम के समय काले कुत्ते या काली गाय को रोटी खिलाने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी कृपा से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है। वहीं, भाग्योदय होता है।
  • शनिवार के दिन सुबह व शाम को शनि यंत्र की पूजा करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।
  • शनिवार को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। उसके बाद सुंदरकांड और शनि चालीसा का पाठ भी करें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली शराब घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, एक आरोपी के घर से 1 करोड़ की नकदी जब्त

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular