Sunday, July 7, 2024
HomeAstrologyइन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए सोना वरना पड़ेगा जिंदगी...

इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए सोना वरना पड़ेगा जिंदगी भर रोना

India News(इंडिया न्यूज़)Gold in astrology: रत्न शास्त्र के मुताबिक , ऐसे कई रत्न और धातु है, जो जातक के जीवन को सरल बनाने में सहयोग करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में धातुओं में सबसे अधिक महत्वपूर्ण सोना को माना गया है। बता दें, अधिकांश जातक सोना को अपनी इच्छा अनुसार धारण करते हैं। लेकिन, क्या आपको पता है सोना पहनने से जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ता है। तो आइये आज इस खबर में जानते हैं किन जातकों को सोना धारण करना चाहिए साथ ही किन राशियों को नहीं करना चाहिए।

इन राशियों को नहीं पहनना चाहिए सोना

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मिथुन, वृषभ, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों को सोने की धातु धारण करने से परहेज करना चाहिए। मान्यतानुसार, इन राशियों के लिए सोना धातु शुभ साबित नहीं होती है। रत्न शास्त्र की माने तो जो जातक कोयला और लोहा का व्यापार करते हैं। उन जातकों को सोना पहनने से दूर रहना चाहिए। वरना उन्हें व्यापार में घाटा होने की संभावना बनी रहती हैं।

इन राशियों को धारण करना चाहिए सोना

बता दें, तुला और मकर राशि के जातकों को सोना धारण करना अशुभ नहीं होता है। इन दो राशियों को सोना धारण करने का सुझाव दिया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इन दो राशियों के जो जातक सोना धारण करते हैं, उनको भाग्य का पूरा सहयोग मिलता है। इसके साथ ही जीवन में कभी भी सुख-समृद्धि और धन की कमी नहीं होती है।

also read : दिल्ली की आबोहवा दुनियाभर में सबसे बेकार, AQI पहुंचा 450 पार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular