Sunday, June 16, 2024
Homeऑटो-टेकAuto: जानिए कब किया जाएगा Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट को लॉन्च, सामने आई...

Auto: जानिए कब किया जाएगा Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट को लॉन्च, सामने आई डिटेल

India News (इंडिया न्यूज़), Auto: महिंद्रा पिछले कुछ दिनों से XUV300 के मिड-लाइफ अपडेट पर काम कर रही है और इस सब-फोर-मीटर एसयूवी की टेस्टिंग के दौरान कई स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं, जिससे इसके कई फीचर्स का पता चला है। अब हमें इस अपडेटेड मॉडल की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में पता चला है। महिंद्रा अगले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में भारत में XUV300 फेसलिफ्ट की कीमतों की घोषणा करने वाली है। हाल ही में हमने महिंद्रा XUV300 के मौजूदा मॉडल की बुकिंग बंद करने के बारे में बताया है। पिछले महीने ही कंपनी ने पुष्टि की थी कि अपडेटेड वर्जन पर काम के चलते मौजूदा मॉडल का प्रोडक्शन कम कर दिया गया है।

इसे कब लॉन्च किया जाएगा?

महिंद्रा अगले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में देश में XUV300 फेसलिफ्ट की कीमतों की घोषणा करेगी। हाल ही में महिंद्रा की XUV300 के मौजूदा मॉडल की बुकिंग बंद होने की जानकारी सामने आई थी। पिछले महीने कंपनी ने पुष्टि की थी कि अपडेटेड मॉडल के लिए जगह बनाने के लिए मौजूदा मॉडल का उत्पादन कम कर दिया गया है।

क्या होगा बदलाव

2024 के इंटीरियर में बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और नया गियर लीवर मिलने की संभावना है। इसके अलावा इसमें ADAS सुइट भी ऑफर किया जा सकता है। हालांकि, इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। इसमें तीन इंजन विकल्प हैं, जिनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। इनमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट (110 पीएस/200 एनएम), 1.5-लीटर डीजल इंजन (117 पीएस/300 एनएम) और एक टीजीडीआई 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (130 पीएस/250 एनएम) शामिल हैं। ये सभी इंजन 6-स्पीड मैनुअल से जुड़े हैं, जबकि डीजल इंजन और टर्बो-पेट्रोल में 6-स्पीड एएमटी विकल्प भी है।

किससे होगा मुकाबला?

नई महिंद्रा XUV300 भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, निसान मैग्नाइट और किआ सोनेट से प्रतिस्पर्धा जारी रखेगी। जिसमें ब्रेज़ा और मैग्नाइट केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हैं, जबकि अन्य सभी मॉडल डीजल और पेट्रोल दोनों विकल्पों में उपलब्ध हैं, जबकि नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक संस्करण भी बाजार में मौजूद है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular