Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंबेटिंग ऐप्स और फ्रॉड लोन वाले Ads पर लगेगी लगाम, सरकार ने...

बेटिंग ऐप्स और फ्रॉड लोन वाले Ads पर लगेगी लगाम, सरकार ने तुरंत हटाने के दिए निर्देश

India News (इंडिया न्यूज),Fraud Loan App: फ्रॉड लोन Ads और सट्टेबाजी वाले ऐप्स पर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है।सामने आई जानकारी के अनुसार, सरकार ने इन ऐप्स को बैन कर दिया है। साथ ही आईटी मंत्रालय ने तुरंत फर्जी लोन ऐप्स और सट्टेबाजी वाले ऐप्स को रिमूव करने का आदेश जारी किया है।

IT मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दिए आदेश

बता दें, केंद्रीय IT मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि हम फर्जी लोन ऐप्स के विज्ञापनों को रोकने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा ‘कई प्लेटफॉर्म्स पर इस तरह के फर्जी लोन्स ऐप्स के विज्ञापन आते हैं। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी ने RBI से बैंकों के लिए KYC प्रक्रिया को अधिक व्यापक बनाने का आग्रह किया है। इस प्रपोज्ड KYC प्रॉसेस को ‘नो योर डिजिटल फाइनेंस ऐप’ (KYDFA) नाम दिया गया है।

फ्रॉड लोन ऐप्स का है काफी लम्बा जाल

पिछले कुछ वक्त में फ्रॉड लोन ऐप्स का जाल काफी फैला हुआ है। इस तरह के ऐप्स का शिकार हुए लोग कर्ज के दलदल में फंस जाते हैं। यहाँ तक कि कई मामलों में पीड़ितों ने आत्महत्या तक की है। बता दें, लम्बे समय से ये मामला चर्चा में बने हुए हैं। सरकार ने इस तरह के तमाम ऐप्स को बैन भी किया है। हालांकि, ये ऐप्स किसी ना किसी रूप में नए नाम के साथ वापस आ जाते हैं।

also read ; मुस्लिम लीग (JK) को केंद्र ने किया बैन, UAPA के तहत हुई कार्रवाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular