Saturday, July 13, 2024
Homeऑटो-टेककंपनी का बड़ा ऐलान, मार्केट से गायब हो जाएंगे Nokia ब्रांड? जानिए...

कंपनी का बड़ा ऐलान, मार्केट से गायब हो जाएंगे Nokia ब्रांड? जानिए डिटेल्स

India News (इंडिया न्यूज़),Bye-Bye Nokia: Nokia के स्मार्टफोन और फीचर फोन बनाने वाली HMD Global ने एक बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि अब अपने ओरिजनल ब्रांड यानी HMD की ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी। बता दें, HMD ग्लोबल पिछले कुछ समय से लगातार इन डिवाइसेस को टीज कर रही है। अब कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X से नोकिया ब्रांड को हटा दिया है।

सामने आई जानकारी के अनुसार, मैनुफैक्चरर जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जो HMD ब्रांडिंग की साथ आएगा। ये स्मार्टफोन जल्द शुरू होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में लॉन्च हो सकता है। ब्रांड के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मौजूद अकाउंट पर अब Nokia.com नहीं जबकि HMD.com मिलेगा।

यादों में रह जायेगा Nokia

ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल आ रहा होगा कि क्या नोकिया के कहानी एक बार फिर खत्म हो जाएगी ? मालूम हो, इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट भी Nokia के फोन्स बेच चुकी है, हालाँकि बाद में कंपनी ने नोकिया ब्रांड्स से राइट्स HMD ग्लोबल को बेच दिए थे। लेकिन , ऐसा नहीं है कि अब नोकिया के स्मार्टफोन्स नहीं मिलेंगे। कंपनी ने साफ किया है कि वो नोकिया के फोन्स भी बनाते रहेंग। साथ ही नए ब्रांड्स के साथ कोलैबोरेशन में भी कंपनी डिवाइस लॉन्च करेगी। कंपनी की नई वेबसाइट hmd.com है, जिस पर आपको नोकिया के फोन्स लिस्ट नजर आएंगे।

जानें कंपनी की प्लानिंग?

बता दें, ऐलान पर HMD का कहना है कि वो ओरिजनल HMD ब्रांडिंग को स्थापित करने पर भी काम करेगी। कंपनी ने जानकारी दी है कि हम अभी भी नोकिया स्मार्टफोन और फीचर फोन्स के मेकर हैं, लेकिन हम और ज्यादा लाने की तैयारी में हैं, जिसमें ओरिजनल HMD डिवाइस और सभी नए पार्टनरशिप्स से फोन भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular