Sunday, July 7, 2024
Homeऑटो-टेकWhatsApp: अब आपके राज-राज ही रहेंगे! WhatsApp का ये नया फीचर है...

WhatsApp: अब आपके राज-राज ही रहेंगे! WhatsApp का ये नया फीचर है बड़े काम का

India News(इंडिया न्यूज़), WhatsApp: वॉट्सऐप दुनिया में करोड़ों लाखों लोग चलाते है। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना अब लोगों को लिए आम सी बात हो गई है। ऐसा कोई इंसान नहीं होगा जो आज-कल के जमाने में वॉट्सऐप से दुर रह सके। वॉट्सऐप लोगों को लाइफ में डे टु डे का हिस्सा बन गया है। ऐसे में लोगों को डर सा लगा रहता है कि कही उनके मैसेज लीक न हो जाए या उनके परसनल चैट कोई पढ़ न ले। ऐसे में हम आपके लिए एक बहुत अच्छी खबर सामने लाए है। जी हां वॉट्सऐप में एक नया फीचर लॉन्च किया गया है जिसे देख कर आप दंग रह जाएंगे। आइए जानते है वॉट्सऐप का वह कौन सा फीचर है जिससे आप अपनी प्राइवेसी को प्रइवेट रख सकते है।

 नया चैट लॉक फीचर आया सामने (WhatsApp)

व्हाट्सएप पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है। करोड़ों लोग एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स की प्राइवेसी बनाए रखने के लिए व्हाट्सएप नए अपडेट और फीचर्स लाता रहता है। आज हम आपको व्हाट्सएप के एक ऐसे फीचर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आप अपनी निजी चैट को लीक होने से बचा सकते हैं। व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर चैट लॉक का फीचर जोड़ा है। प्राइवेसी की दृष्टि से यह फीचर काफी उपयोगी है।

व्हाट्सएप पहले से ही चैट लॉक फीचर पर काम कर रहा है

करीब दो हफ्ते पहले WABetaInfo ने बताया था कि WhatsApp अपने वेब क्लाइंट्स के लिए चैट लॉक फीचर लाने जा रहा है। यह सुविधा अभी विकसित की जा रही है। इस बीच लॉक्ड चैट के लिए सीक्रेट कोड के फीचर को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। व्हाट्सएप का यह फीचर वेब वर्जन के लिए काफी अहम है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि व्हाट्सएप लॉक्ड चैट की लिस्ट खोलने के लिए एक सीक्रेट कोड मांग रहा है।

मोबाइल डिवाइस के कोड की आवश्यकता होगी

वेब पर लॉक्ड चैट खोलने के लिए उसी सीक्रेट कोड की जरूरत होगी, जो यूजर ने अपने मोबाइल डिवाइस में सेट किया है। यह फीचर वेब क्लाइंट्स के व्हाट्सएप अकाउंट की सुरक्षा को मजबूत करेगा। यह फीचर उन यूजर्स के लिए काफी उपयोगी होगा जिनके लैपटॉप या पीसी को उनके अलावा कोई और व्यक्ति एक्सेस करता है। लॉक्ड चैट और सीक्रेट कोड फीचर की मदद से यूजर्स अपनी सीक्रेट चैट को और अधिक सुरक्षित बना सकते हैं। कंपनी फिलहाल इस फीचर को डेवलप कर रही है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular