Friday, June 28, 2024
HomeBreaking NewsAtishi hunger strike: आतिशी का अनशन के चौथे दिन हुआ बुरा हाल,...

Atishi hunger strike: आतिशी का अनशन के चौथे दिन हुआ बुरा हाल, वीडियो मैसेज कर कही ये बात

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Atishi hunger strike: राजधानी दिल्ली में जल संकट के कारण लोगों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। हरियाणा से पानी छोड़ने की अपील करते हुए दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। आतिशी के अनशन का आज चौथा दिन है। इस बीच उन्होंने एक वीडियो मैसेज जारी कर अपनी सेहत की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि चाहे उनकी तबीयत कितनी भी खराब हो जाए, उनका अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक दिल्ली के लोगों की प्यास नहीं बुझ जाती।

वीडियो मैसेज में क्या बोलीं

वीडियो मैसेज में आतिशी ने कहा, आज मेरे अनिश्चितकालीन अनशन का चौथा दिन है। हरियाणा ने पिछले 3 हफ्तों से सप्लाई कम कर दी है। डॉक्टर ने कहा कि मेरा बीपी लो हो रहा है, शुगर लो हो रही है, वजन कम हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कीटोन लेवल बहुत बढ़ गया है जो मेरे स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, मेरे शरीर में चाहे जितना भी दर्द हो, इस अनशन को करने का मेरा संकल्प मजबूत है और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाता, मेरा अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।

ये भी पढ़े: Delhi water crisis: जलमंत्री आतिशी का बिगड़ा स्वास्थ, अनशन के तीसरे दिन ब्लड प्रेशर…

अनशन पर है आतिशी

इससे पहले दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि हरियाणा सरकार ने हथिनीकुंड बैराज के सभी गेट बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखेंगी। इस बैराज का इस्तेमाल दिल्ली के लिए पानी छोड़ने के लिए किया जाता है। हरियाणा सरकार 100 एमजीडी कम पानी छोड़ रही है, जिससे दिल्ली के लगभग 28 लाख लोग पानी से वंचित हैं। कुछ पत्रकारों ने खबर दी है कि हथिनीकुंड बैराज पानी से भरा है लेकिन हरियाणा सरकार ने उस पानी को राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंचने से रोकने के लिए सभी गेट बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा, “मेरी भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं मिल जाता।

ये भी पढ़े: Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट पर LG से मिले AAP नेता, सौरभ…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular