Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking Newsबजट सत्र से पहले बड़ा फैसला, सभी विपक्षी सांसदों का निलंबन होगा...

बजट सत्र से पहले बड़ा फैसला, सभी विपक्षी सांसदों का निलंबन होगा वापस ; केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का ऐलान

India News(इंडिया न्यूज),Parliament Budget Session 2024: संसद के बजट सत्र से पहले केंद्र सरकार ने मंगलवार (30 जनवरी) को बड़ा ऐलान किया। बजट सत्र को लेकर हुई हुई सर्वदलीय बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सभी सांसदों का निलंबन वापस हो जाएगा।

प्रह्लाद जोशी ने कहा

बता दें, प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा ”वैसे विपक्षी सांसदों का निलंबन तो शीतकालीन सत्र तक ही था, लेकिन कुछ लोगों का मामला प्रिविलेज कमेटी के पास गया था। हमने स्रपीकर ओम बिरला और चेयरमैन से सरकार की ओर से अनुरोध किया है कि सांसदों का निलंबन वापस ले लीजिए, क्योंकि ये हमारे कार्यक्षेत्र में नहीं आता। जिसके बाद दोनों ने इसे स्वीकार कर लिया है।”

केंद्रिय मंत्री ने आगे कहा कि बैठक काफी अच्छी रही है। ये एक छोटा सत्र है और 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र है… हमने सांसदों से अनुरोध किया है कि सत्र के दौरान राष्ट्रपति भाषण और अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी और ये 2 फरवरी से ही शुरू हो जाएगा। हमने स्पीकर और विपक्षी दलों से इसको लेकर बात की है।

इसलिए हुआ था विपक्षी सांसदों का निलंबन

बता दें, संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए विपक्षी नेताओं को निलंबित कर दिया गया था वे बीते 13 दिसंबर को संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर बहस की मांग कर रहे थे।

ALSO READ ; डेंगू को लेकर चलेगा अभियान, अस्पताल होंगे तैयार: सौरभ भारद्वाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular