होम / BJP Letter to Delhi LG: ‘दिल्ली में अनुसूचित जाति के महापौर की नियुक्ति की मांग’, बीजेपी ने LG को पत्र ल‍िख लगाई गुहार

BJP Letter to Delhi LG: ‘दिल्ली में अनुसूचित जाति के महापौर की नियुक्ति की मांग’, बीजेपी ने LG को पत्र ल‍िख लगाई गुहार

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़) मेहंदी गर्ग , BJP Letter to Delhi LG: दिल्ली बीजेपी ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने दिल्ली नगर निगम (MCD) में अनुसूचित जाति के महापौर की अविलंब नियुक्ति की मांग की है। इसके साथ ही, उन्होंने छठे दिल्ली वित्त आयोग के गठन की भी सिफारिश की है। यह पत्र दिल्ली में राजनैतिक हलचल पैदा कर सकता है, क्योंकि इसमें कई जटिल और संवेदनशील मुद्दों को उठाया गया है।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal: अभी जेल में ही रेहेंगे CM केजरीवाल, 8 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक…

अनुसूचित जाति समुदाय को नहीं मिल पा रहा उनका हक

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि दिल्ली नगर निगम अधिनियम, 1957 के तहत अनुसूचित जाति समुदाय के सदस्य को महापौर नियुक्त किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वर्तमान प्रशासन इस मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रहा है।

पत्र में लिखा गया है, “दिल्ली नगर निगम अधिनियम, 1957 के अनुसार अनुसूचित जाति समुदाय के सदस्य को महापौर बनाया जाना अनिवार्य है। वर्तमान प्रशासन इस कानून का पालन नहीं कर रहा है और इसके परिणामस्वरूप अनुसूचित जाति समुदाय को उनका हक नहीं मिल पा रहा है।

बीजेपी नेताओं ने LG से की ये बड़ी मांग

बीजेपी नेताओं का मानना है कि वित्त आयोग का गठन न होने से दिल्ली की वित्तीय स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ा है। जिसकी वजह से दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने इस मुद्दे पर उपराज्यपाल से जल्द से जल्द हस्तक्षेप करने की अपील की है। मेहंदी गर्गपत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि दिल्ली बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर कई बार प्रशासन से संपर्क किया है, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

ये भी पढ़े: Delhi Khujli Gang: सड़क पर अचानक खुजली? हो जाएं सतर्क, चोरों का नया पैंतरा उड़ा देगा होश

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox