Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsBreaking: CM केजरीवाल ED के छठे समन पर भी नहीं होंगे पेश

Breaking: CM केजरीवाल ED के छठे समन पर भी नहीं होंगे पेश

India News(इंडिया न्यूज़), Breaking: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। ईडी ने आप प्रमुख को छठा समन भेजा था और उन्हें 19 फरवरी को पेश होने के लिए बुलाया था। हालांकि, आप का कहना है कि ईडी के ये समन अवैध हैं। AAP के मुताबिक, इस समन की वैधता का मामला अभी कोर्ट में लंबित है। इस मामले में ईडी खुद कोर्ट गई है। ऐसे में ईडी को बार-बार समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

पांच बार पेश होने से इनकार कर चुके हैं

आपको बता दें कि दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी ने पहली बार 2 नवंबर 2023 को सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया था। दूसरी बार उन्हें 21 दिसंबर को समन भेजा गया। तीसरी बार ईडी ने 3 जनवरी और चौथी बार 13 जनवरी को समन जारी किया था। काफी विवाद के बाद ईडी ने पांचवीं बार 31 जनवरी को समन जारी किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने छठी बार समन जारी कर आज यानी 19 फरवरी 2024 को पूछताछ में शामिल होने को कहा। अब तक हर बार उन्होंने पेश होने से इनकार कर दिया है।

सम्मन अवैध (Breaking)

दिल्ली के सीएम हर बार दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले की जांच में शामिल होने से इनकार कर देते हैं। उनका कहना है कि पहले ईडी इस बात का जवाब दे कि वह मुझे किस हैसियत से बुलाना चाहती है। ईडी क्या जानकारी हासिल करना चाहता है? मुझे इस मामले से क्या लेना-देना? सीएम का यह भी कहना है कि ईडी का समन अवैध और असंवैधानिक है। फिलहाल सबकी नजर इस पर है कि क्या सीएम इस बार भी ईडी के सामने पेश होते हैं या नहीं।

 

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular