Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBreaking: PAK में मारा गया भारत का दुश्मन, ऐसे हुआ आतंकी राशिद...

India News(इंडिया न्यूज़), Breaking: भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी राशिद लतीफ पाकिस्तान में मारा गया। राशिद पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। सियालकोट में अज्ञात हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। एनआईए ने राशिद के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही उसे भारत सरकार ने  आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया था।

पाकिस्तान में मारे गए मोस्ट वांटेड आतंकी

पाकिस्तान में अब तक कई आतंकी मारे जा चुके….
20 फरवरी 2023: बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले बशीर अहमद पीर उर्फ ​​इम्तियाज आलम की पाकिस्तान में अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ ​​इम्तियाज आलम की रावलपिंडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पिछले साल ही भारत सरकार ने उसे आतंकवादी घोषित किया था। रावलपिंडी से उन्होंने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को रसद और अन्य संसाधन उपलब्ध कराए।

22 फरवरी: एज़ाज़ अहमद अंगल

वहीं आतंक की किताब कहे जाने वाले एजाज अहमद अहंगर की 22 फरवरी, 2023 को अफगानिस्तान के काबुल में हत्या कर दी गई थी। हालाँकि एजाज भारत में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पुनरुद्धार में शामिल था, लेकिन वह अल-कायदा के भी संपर्क में था। 1996 में कश्मीर जेल से रिहा होने के बाद वह पाकिस्तान और वहां से अफगानिस्तान भाग गये। भारत सरकार ने उसे वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल किया था। अहंगर का जन्म 1974 में श्रीनगर के नवाकदल में हुआ था। उसके अल-कायदा और अन्य वैश्विक आतंकवादी संगठनों से घनिष्ठ संबंध थे।

इसे भी पढ़े: IND vs AFG: वर्ल्ड कप में आज भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला, जानें आज के मैच का हाल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular