Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsCongress leader Rahul Gandhi: PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर चुनाव आयोग...

Congress leader Rahul Gandhi: PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

India News(इंडिया न्यूज़), Congress leader Rahul Gandhi: चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर कारण बताओ नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग ने कहा कि उसे राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी रैली में की गई टिप्पणी पर कांग्रेस नेता के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी से शिकायत मिली है।

यह आरोप लगाया गया है कि एक प्रधानमंत्री की तुलना जेबकतरा से करना और पनौती शब्द का इस्तेमाल करना राष्ट्रीय राजनीतिक दल के एक बहुत वरिष्ठ नेता के लिए अशोभनीय है। इसके अलावा, पिछले नौ वर्षों में 14,00,000 करोड़ रुपये की छूट देने का आरोप भाजपा द्वारा दावा किया गया है, क्योंकि यह तथ्यों पर आधारित नहीं है। गांधी को 25 नवंबर को चुनाव आयोग के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

चुनावी रैली में गांधी द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ भाजपा ने ईसीआई का रुख किया था। “जेबकतरे कभी अकेले नहीं आते, तीन लोग होते हैं। एक सामने से आता है, एक पीछे से और एक दूर से…प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम आपका ध्यान भटकाना है। वह सामने से टीवी पर आते हैं और हिंदू-मुस्लिम, नोटबंदी और जीएसटी जैसे विषय उठाकर जनता का ध्यान भटकाते हैं। इस बीच, अडानी पीछे से आता है और पैसे ले लेता है।

भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा था, ”किसी भी व्यक्ति को जैबकतरा कहना न केवल क्रूर दुर्व्यवहार और व्यक्तिगत हमला है, बल्कि उस व्यक्ति का चरित्र हनन भी है, जिसके खिलाफ उसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के स्पष्ट इरादे से ऐसी टिप्पणी की गई है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular