होम / Delhi EWS Admission 2024: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में EWS के तहत एडमिशन की डेट बढ़ी, जानें कब तक होंगे दाखिले?

Delhi EWS Admission 2024: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में EWS के तहत एडमिशन की डेट बढ़ी, जानें कब तक होंगे दाखिले?

• LAST UPDATED : July 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Delhi EWS Admission 2024: अगर आप अपने बच्चों का स्कूल में एडमिशन कराना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर आई है। शिक्षा निदेशालय (DoE) ने दिल्ली के स्कूलों में एडमिशन की तारीख बढ़ा दी है। ऐसे में परिजनों को बिना देरी किए अपने बच्चों का एडमिशन करा लेना चाहिए। आइए जानते हैं शिक्षा निदेशालय के नए आदेश के तहत स्कूलों में कब तक एडमिशन होंगे?

शिक्षा निदेशालय ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EVS) और विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (CWSN) के लिए दिल्ली के निजी स्कूलों में एडमिशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब 2024-25 सत्र के तहत नर्सरी, केजी और कक्षा एक में बच्चों को 31 जुलाई तक एडमिशन मिलेगा। पहले आखिरी तारीख 31 मई थी, जिसे अब बढ़ाकर 31 जुलाई दोपहर 1 बजे कर दिया गया है।

Also Read: Delhi Weather: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान, जानिए कब होगी बारिश

निजी स्कूलों के लिए आदेश जारी

इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के निजी स्कूलों को एक पत्र भी जारी किया है। इसके तहत अभिभावक अब 31 जुलाई तक अपने बच्चों का एडमिशन करा सकते हैं, लेकिन यह आदेश सिर्फ निजी स्कूलों के लिए है। यह आदेश दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लागू नहीं होगा।

जानें सरकारी स्कूलों में कब होंगे दाखिले

आपको बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पहले चरण में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अप्रैल से 17 अप्रैल तक चली थी। दूसरे चरण के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मई से 15 जून तक चली थी। तीसरे चरण के तहत आवेदन प्रक्रिया 7 जुलाई से 31 जुलाई तक चल रही है।

Also Read: India Squad Announcement: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का होगा सलेक्शन, गौतम गंभीर होंगे पैनल का हिस्सा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox