Tuesday, July 23, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Fire: दिल्ली के हरि नगर PG में लगी भीषण आग, बच्चों...

Delhi Fire: दिल्ली के हरि नगर PG में लगी भीषण आग, बच्चों ने कूदकर बचाई अपनी जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Fire: वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के हरि नगर में एक बिल्डिंग में आग लग गई। इस दौरान बिल्डिंग में मौजूद कई बच्चों ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग में छात्रों के लिए पीजी चलाया जा रहा था, लेकिन अग्निशमन की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। आग की सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया और बिल्डिंग में फंसे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

बच्चे बिल्डिंग से कूदे 

आपको बता दें कि बुधवार दोपहर वेस्ट डिस्ट्रिक्ट फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना मिली कि हरि नगर इलाके की एक बिल्डिंग में आग लग गई है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान कई बच्चे बिल्डिंग से कूद रहे थे। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को कूदने से रोका और बचाव कार्य शुरू किया। फायर ब्रिगेड ने पहले आग पर काबू पाया, फिर बच्चों को रेस्क्यू कर बिल्डिंग से बाहर निकाला।

ये भी पढ़े: Aam Admi Party: चुनाव प्रचार के लिए AAP ने लॉन्च की नई वेबसाइट, …

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

फायर ब्रिगेड टीम ने बताया कि हादसे में कोई बच्चा घायल नहीं हुआ है। सभी को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है। शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है, लेकिन हादसे के अन्य कारणों की भी जांच की जा रही है। फायर ब्रिगेड ने बताया कि जिस बिल्डिंग में आग लगी, वहां पीजी चलाया जा रहा था। पीजी में बड़ी संख्या में बच्चे रहते थे, लेकिन यहां अग्निशमन की कोई व्यवस्था नहीं थी। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना घट सकती थी।

पीजी के बच्चे डरे

अग्निकांड में बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाने वाले बच्चों में डर का माहौल देखा गया। बच्चों ने बताया कि आग लगने के बाद बिल्डिंग में अचानक धुआं भर गया। उन लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा था। सीढ़ी की ओर जाने वाले रास्ते में धुआं फैला हुआ था, इसलिए उसने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाना सही समझा।

ये भी पढ़े: Kanya Pujan Muhurt 2024: चैत्र नवरात्रि में ये है कन्या पूजन का शुभ-मुहूर्त, जानें…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular