होम / Delhi Fire News: मयूर विहार में एक कैफे और यूनिफार्म शॉप में फैली भयंकर आग, दमकलकर्मी हुआ घायल

Delhi Fire News: मयूर विहार में एक कैफे और यूनिफार्म शॉप में फैली भयंकर आग, दमकलकर्मी हुआ घायल

• LAST UPDATED : July 15, 2024

India News (इंडिया न्यूज) Delhi Fire News: दिल्ली के मयूर विहार फेज 2 इलाके में नीलम माता मंदिर के पास स्थित एक यूनिफॉर्म बनाने वाली दुकान और कैफे में अचानक भीषण आग लग गई। यह आग मयूर विहार फेज 2 के पॉकेट B में स्थित कैफे यांक और यूनिफॉर्म शॉप में लगी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद तुरंत फायर टेंडर की 25 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं ताकि आग को बुझाया जा सके। दमकल विभाग के कर्मियों ने काफी मेहनत और समय लगाकर आग पर नियंत्रण पाया। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन फायरकर्मियों ने बचाव कार्य के दौरान एक व्यक्ति को इमारत की तीसरी मंजिल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

आग बुझाने के दौरान दमकलर्मी हुआ घायल

दिल्ली फायर सर्विस के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी एस.के. दुआ ने बताया कि यह आग की घटना बीती रात 11 बजकर 40 मिनट के आसपास घटी। कॉलर ने जानकारी दी थी कि मयूर विहार फेज 2 स्थित कैफे में भीषण आग फैल गई। मौके पर जब तक फायर टेंडर के वाहन पुहंचे तब तक आग बिल्डिंग की हर मंजिल में फैल चुकी थी । आग बुझाते समय एक दमकलकर्मी भी घायल हो गया, जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

एस.के. दुआ ने यह भी कहा कि आग फैलने का मुख्य कारण इमारत में वेंटिलेशन की कमी थी। जिस जगह पर आग लगी, वहां 25 से 30 दुकानें हैं और इनमें से 12 से 15 दुकानें आग से प्रभावित हुई हैं। अब आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है और हालात काबू में हैं।

Also Read: Chinese Hiv Infected: पूर्वी दिल्ली में एचआईवी संक्रमित चीनी नागरिक गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox