Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Water Logging: पहली बारिश में ही डूबी दिल्ली, BJP ने AAP...

Delhi Water Logging: पहली बारिश में ही डूबी दिल्ली, BJP ने AAP पर कसा तंज

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Logging: देश की राजधानी दिल्ली में दो महीने की भीषण गर्मी के बाद 28 जून को अचानक भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से पूरी दिल्ली जलमग्न नजर आई। हर जगह जलभराव और ट्रैफिक जाम देखने को मिला। दिल्ली के लोगों को अभी भी इससे राहत नहीं मिली है। इस बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आम आदमी पार्टी के नेताओं से बड़ा सवाल पूछा है। उन्होंने पूछा है कि दिल्ली के लोग जलभराव की समस्या से परेशान हैं। आम आदमी पार्टी की सरकारी मशीनरी गायब है। आखिर मंत्री आतिशी, उनके विधायक और पार्षद कहां हैं?

वीरेंद्र सचदेवा ने दिया बयान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह से हो रही बारिश के बाद सड़कें पानी से भर गईं और जगह-जगह जलभराव देखने को मिला, जिसके चलते कई इलाकों में लोग ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशान दिखे। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की गर्मियों की योजना फेल हो गई, अब मानसून की योजना भी फेल हो गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 700 से ज्यादा नाले हैं, जिनकी सफाई होनी चाहिए, लेकिन करीब 150 नाले ही साफ हो पाए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इन नालों की सफाई की जिम्मेदारी एमसीडी और पीडब्ल्यूडी की थी। दिल्ली सरकार ने समय रहते इस पर कोई संवेदनशीलता नहीं दिखाई। दिल्लीवासियों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया। आम आदमी पार्टी सरकार के पास इतना समय था, जब नालों की सफाई हो सकती थी, लेकिन यह सरकार निकम्मी है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी किया आज की लेटेस्ट अपडेट

बारिश के कारण जलभराव (Delhi Water Logging)

आपको बता दें कि 28 जून (शुक्रवार) को दिल्ली में तीन घंटे से ज्यादा मूसलाधार बारिश हुई। बारिश के कारण जलभराव की समस्या पैदा हो गई। बारिश के बाद डूबने, करंट लगने और अन्य कारणों से 11 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश ने 88 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। दो दिन पहले पूरे जून महीने की औसत बारिश से तीन गुना से भी ज्यादा बारिश हुई। इससे दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली, लेकिन कई दूसरी परेशानियां भी खड़ी हो गई हैं।

ये भी पढ़े: Delhi Metro: बारिश की वजह से मेट्रो में बढ़ी यात्रियों की भारी भीड़, 6 लाख से अधिक हुई पैसेंजर जर्नी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular