Sunday, July 14, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Wine Shops: दिल्ली में नहीं मिलेगी शराब, जानिए क्यों और कब-कब

Delhi Wine Shops: दिल्ली में नहीं मिलेगी शराब, जानिए क्यों और कब-कब

India News Delhi (इंडिया न्यूज दिल्ली), Delhi Wine Shops: दिल्ली सरकार ने शराब पीने वालों लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर जारी कर दी है। अब जुलाई से सितंबर के बीच, कुछ विशेष दिनों पर जैसे कि धार्मिक त्योहारों और स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में शराब नहीं मिलेगी। इन दिनों में शामिल हैं: 17 जुलाई (मुहर्रम), 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस), 26 अगस्त (जन्माष्टमी), और 16 सितंबर (ईद-ए-मिलाद)।

केवल इन जगहों पर मिलेगी शराब को लेकर छूट 

यह अधिकारिक आदेश राजधानी दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर के द्वारा जारी किया गया है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किेए गए आदेश के अनुसार शराब की दुकानों का साथ साथ क्लब, होटल, रेस्तरां-बार में भी शराब नहीं परोसी जाएगी और शराब मिलने पर भी प्रतिबंध होगा। यह फैसला दिल्ली सरकार द्वारा लिया गया है, जिसमें जारी किए गए एक आदेश के अनुसार, इन दिनों केवल ऐसे होटल और क्लब में शराब मिलेगी जो एल-15 और एल-15एफ लाइसेंस धारी हों। बाकी स्थानों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगेगा और कहीं पर भी शराब की बिक्री नहीं होगी।

इन अवसरों पर जारी किया Delhi Wine Shops पर ड्राई डे

इस आदेश के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन महीनों में कुछ और ड्राई डे भी होंगे। मुहर्रम के दिन (17 जुलाई) और स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के मौके पर, शराब की दुकानें बंद रहेंगी। जन्माष्टमी (26 अगस्त) और ईद-ए-मिलाद (16 सितंबर) को भी ड्राई डे होगा।

जानिए कब-कब जारी होती है ड्राई डे की सूची

इस तरह के ड्राई डे की सूची दिल्ली में हर तीन महीने में जारी की जाती है, ताकि शराब के प्रशंसकों को पूर्वानुमान रहे कि किस दिन उन्हें दिल्ली में शराब नहीं मिलेगी और कहां कहां शराब परोसने पर प्रतिबंध होगा।

ये भी पढ़ें: Air Pollution Effect: ज़हरीली हवा से मर रहे इतने लोग, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular