Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking Newsकन्या पूजन के बहाने किडनैप हुईं बच्चियाँ, जानें क्या है पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज़) : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रसिद्ध कर्फ्यू वाली माता मंदिर के बाहर से दो बहनों का अपहरण हो गया। जिनमें से एक नवजात बच्ची थी। रविवार की रात तक पुलिस बच्चों का पता नहीं लगा पाई थी, हालांकि उन्हें अपहरणकर्ताओं द्वारा उन्हें ले जाते हुए सीसीटीवी फुटेज मिले थे। शिशु, जिसका नाम दीपावली रखा गया है, अगले महीने दिवाली के त्योहार के आसपास एक साल का हो जाएगा।

कन्या पूजन के बहाने किडनैप हुईं बच्चियाँ

बता दें कि कर्फ्यू वाली माता मंदिर के बाहर से दो बहनों का अपहरण हो गया है। दो बहनों में एक अभी शिशु है ओर दूसरी बहन काजल आठ साल की है। उनके माता-पिता, मुकेश और लक्ष्मी, एमपी के रतलाम जिले के मूल निवासी हैं और लगभग एक महीने पहले भोपाल आए थे। जानकारी में पुलिस ने कहा कि लक्ष्मी और मुकेश की बहन त्योहारी सीजन के दौरान हर दिन पीर गेट स्थित मंदिर जाती थीं क्योंकि उन्हें आसानी से भोजन मिल जाता था जबकि मुकेश मजदूरी करने के लिए बाहर जाता था।

शनिवार के दिन उसकी भाभी लक्ष्मी दीपावली और काजल के साथ मंदिर गई थीं, तभी दो औरते उनके पास आईं और पूछा कि क्या वे छोटी लड़कियों को ‘कन्या भोज’ के लिए भेज सकती हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे बच्चों को सुरक्षित वापस लौटा देंगे। लक्ष्मी और उसकी भाभी सहमत हो गईं और बच्चों को भी सौंप दिया। जब काफी देर तक बच्चियां वापस नहीं आईं तो उन्होंने उनकी तलाश की लेकिन न तो बच्चे मिले और न ही दोनों महिलाएं मिली। शाम को जब मुकेश काम से लौटा तो उसे इसकी जानकारी हुई तो वह पुलिस के पास गया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों और रेतघाट इलाके के एक कैमरे के फुटेज को निकाला। और 2 महिलाओं को बच्चों को ले जाते हुए देखा। उनमें से एक ने शिशु को उठाया हुआ जबकि दूसरे ने काजल को हाथ पकड़कर आगे बढ़ाया। पुलिस को बाद में पता चला कि उन्होंने एक ऑटोरिक्शा किया। उसके बाद रास्ता ठंडा पड़ गया। DCP रियाज इकबाल ने जानकारी दि कि दोनों महिलाओं को रविवार को टीटी नगर और कमला नगर इलाके में देखा गया था। साथ ही उन्होंने कहा कि लड़कियों को छुड़ाने के लिए जांच चल रही है।

also read ; Air Pollution: दिल्ली की जहरीली हवा से कैसे करें फेफड़ों की सुरक्षा, आओ बताते हैं

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular