Monday, July 15, 2024
HomeBreaking NewsGoogle: गूगल ने लॉन्च की 'Find My Device' कैपेबिलिटी, जानिये इसके बारे...

Google: गूगल ने लॉन्च की 'Find My Device' कैपेबिलिटी, जानिये इसके बारे में!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Google: Google ने एक नई कैपेबिलिटी के साथ ‘Find My Device’ नेटवर्क का अपग्रेड किया है, जिससे अब ऑफलाइन या स्विच ऑफ हो गए फोन को भी आसानी से खोजा जा सकेगा। यह नई कैपेबिलिटी अमेरिका और कनाडा में पहले से ही लॉन्च कर दी गई है और जल्द ही यह अन्य देशों में भी उपलब्ध होगी।

‘Find My Device’ नेटवर्क का यह अपग्रेड क्राउडसोर्स्ड नेटवर्क पर काम करेगा, जिससे गुम या चोरी हुए स्मार्टफोन को खोजने में मदद मिलेगी। यह अपग्रेडेड वर्शन Android 9 या उससे ऊपर के वर्शन पर काम करेगा।

अब इंटरनेट की नहीं ज़रुरत!

यह अपग्रेड क्वालिटी नयी कैपेबिलिटी उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है, क्योंकि अब ऑफलाइन होने के बाद भी फोन को खोजने में मदद मिलेगी। उपयोगकर्ता अब ऑफलाइन मोबाइल को रिंग बजा सकेंगे और गूगल मैप्स पर उसकी लोकेशन देख सकेंगे।पिछले ‘Find My Device’ सर्विस में इंटरनेट की जरूरत होती थी, लेकिन नये अपग्रेडेड वर्शन में ऐसा नहीं होगा। इसके अलावा, अब स्विच ऑफ होने के बाद भी फोन की लोकेशन देखी जा सकेगी। यह जानकारी टेकक्रंच की रिपोर्ट से मिली है।

इस नई फीचर के लॉन्च से, Google ने अपनी उपयोगकर्ताओं को एक और सुरक्षित और अधिक उपयोगी उपाय प्रदान किया है। इससे यह स्पष्ट है कि गूगल के प्रयास लगातार उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए निरंतर जारी रहेंगे। यह नई तकनीकी सुधार उपयोगकर्ताओं को उनके डिजिटल उपयोग को सुरक्षित रखने में मदद करेगा, जिससे उन्हें उनके स्मार्टफोन को खोने का डर कम होगा। इस समाचार से उपयोगकर्ताओं की जीवन की सुरक्षा और सुविधा में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया गया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular