होम / IGI Airport: खिलौनों में छिपाई 30 करोड़ की कोकीन, भारतीय मूल का जर्मन नागरिक गिरफ्तार

IGI Airport: खिलौनों में छिपाई 30 करोड़ की कोकीन, भारतीय मूल का जर्मन नागरिक गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), IGI Airport: गुरुवार शाम को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक को करीब 6 किलो कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है। उसने दो सॉफ्ट टॉयज के अंदर कैप्सूल में कोकीन छिपा रखी थी। आरोपी ने खिलौनों के अंदर 270 कैप्सूल छिपा रखे थे।

जर्मन नागरिक गिरफ्तार

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि इंटरपोल से मिली सूचना के आधार पर हमने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक को करीब 6 किलो कोकीन की खेप के साथ पकड़ा। वह इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6ई 1308 से दोहा से नई दिल्ली जा रहा था। इसके पास से कोकीन के 270 कैप्सूल बरामद किए गए हैं। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़े: AAP Office: केंद्र सरकार ने AAP के कार्यालय के लिए दी जगह, मिलेगा नया…

जब इनकी जांच की गई तो इनमें कोकीन से भरे कैप्सूल भरे मिले। गिनती करने पर कैप्सूल की संख्या 270 पाई गई। जब इनका वजन किया गया तो ये 6 किलो के निकले। सीबीआई ने बताया कि इंटरपोल के इनपुट पर काम करते हुए इस विदेशी यात्री को एयरपोर्ट से पकड़ा गया है। इसके पास जो 270 कैप्सूल थे वो कोकीन के थे। जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ बताई जा रही है। इस मामले में जांच की जा रही है।

कोकीन की कीमत कितनी है?

अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक किलो कोकीन की कीमत 5 करोड़ रुपये है। इस हिसाब से दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ी गई कोकीन की कीमत कम से कम 30 करोड़ रुपये आंकी जा सकती है। हालांकि, पकड़ी गई कोकीन की कीमत को लेकर सीबीआई की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। आरोपी के पास मौजूद खिलौने मोटे कपड़े और फोम से बने हैं, कोकीन के कैप्सूल डिब्बे के बीच में छिपाए गए थे। पता चला है कि सीबीआई को इस जर्मन नागरिक द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में कोकीन लाए जाने के बारे में इंटरपोल से कुछ जानकारी मिली थी, जिसके बाद गुरुवार को यह कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बरसे बादल, आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम IMD…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox