Sunday, June 30, 2024
HomeBreaking NewsINDIA गठबंधन की बैठक खत्म, ममता बनर्जी ने PM के लिए मल्लिकार्जुन...

INDIA गठबंधन की बैठक खत्म, ममता बनर्जी ने PM के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम रखा

India News(इंडिया न्यूज़),Congress Alliance Committee: INDIA गठबंधन की चौथी बैठक आज दिल्ली के अशोका होटल में खत्म हो चुकी है। बता दें, इस बैठक में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जदयू नेता नीतीश कुमार, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शामिल हुए। मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में खड़गे को पीएम कैंडिडेट बनाने पर चर्चा हुई। हालाँकि, उनके नाम पर सहमति नहीं बन पाई।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी ने खड़गे को पीएम कैंडिडेट बनाने का प्रस्ताव रखा। वहीँ, खड़गे को पीएम उम्मीदवार बनाने पर फैसला नहीं हो पाया। वहीँ, केजरीवाल ने खड़गे के नाम के प्रस्ताव को समर्थन दिया। बतया जा रहा, INDIA गठबंधन की इस बैठक में सांसदों के निलंबन पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा एवीएम के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

खड़गे ने कहा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया गठबंधन का संयोजक यानी पीएम चेहरा बनाए जाने के प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि पहले जीत कर आना है। उसके बाद पीएम के लिए बात होगी। उन्होंने कहा कि सांसद नहीं बनेंगे तो पीएम कैसे बनेंगे। पहले जीतने की कोशिश करेंगे। इसके आगे उन्होंने कहा-निलंबन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।22 दिसंबर को सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्ष पुरे देश में प्रदर्शन करेगा।

ALSO READ : INDIA गठबंधन की बैठक…लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाई 5 मेंबर्स की नेशनल एलायंस कमेटी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular