Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsJDU President Election: JDU अध्यक्ष पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा,...

JDU President Election: JDU अध्यक्ष पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, किसके हाथ जाएगी कमान?

India News(इंडिया न्यूज़), JDU President Election: बिहार की राजनीति पर सभी अटकलों पर विराम लग गया है। राजधानी दिल्ली में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। ललन सिंह के इस्तीफे के बाद अब पार्टी की कमान नीतीश कुमार के हाथ में है।

नीतीश कुमार होंगे पार्टी अध्यक्ष(JDU President Election)

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले जनता दल (यूनाइटेड) में बड़ा बदलाव हुआ है। राजधानी दिल्ली में आयोजित जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने खुद पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए नीतीश कुमार का नाम प्रस्तावित किया। इस्तीफा देने से पहले ललन सिंह सीएम नीतीश कुमार के साथ एक ही कार में बैठक करने पहुंचे थे। बैठक से पहले समर्थकों ने नीतीश के पक्ष में नारे लगाये। कार्यकर्ता ‘नीतीश कुमार जिंदाबाद’ और ‘नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें’ के नारे लगाते दिखे। राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पद से इस्तीफा दे दिया।

कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

बता दे कि, इस्तीफा देने से पहले ललन सिंह और नीतीश कुमार एक ही गाड़ी में सवार होकर बैठक तक गए थे। तो वहीं बैठक से पहले समर्थकों ने नीतीश के पक्ष में नारे लगाए थे। बैठक से पहले कार्यकर्ताओं को ‘नीतीश कुमार जिंदाबाद’, ‘नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें’ जैसे नारे लगाते हुए देखे गए। ललन सिंह के इस्तीफा देते ही दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में JDU की बैठक के बाहर कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए। इससे साफ होता है की JDU की कमान नीतीश के हाथ होने वाली है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular