Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsKejriwal Arrested: CM केजरीवाल के गिरफ्तारी पर क्या बोले दिल्ली के नेता?...

Kejriwal Arrested: CM केजरीवाल के गिरफ्तारी पर क्या बोले दिल्ली के नेता? पढ़िए

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Kejriwal Arrested: अभी की एक बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में गिरफ्तार कर लिया गया है। केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी से बचने को लेकर दायर की गई याचिका पर गुरुवार को हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। बता दे की ईडी की टीम अरविंद केजरीवाल को अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी के बाद की प्रक्रिया इसके बाद पूरी की जाएगी। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल का मेडिकल कराया जाएगा।

तिहाड टॉप सोर्सेज की मानें तो जेल से सरकार चलाने का कोई प्रावधान जेल मैनुअल में नही। जेल मैनुअल के मुताबिक ही सब कुछ होगा। ये बाते सिर्फ बोलने में अच्छी लगती है,लेकिन ऐसा कोई प्रावधान जेल मैनुअल में नहीं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा “चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना बेहद गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को। अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए – यही लोकतंत्र होता है।”

इसके आगे अपनी बात जारी रखते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा, “मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है। देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।”

कपिल मिश्रा एक्स कर क्या कहा? 

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कपिल मिश्रा ने लिखा, सत्यमेव ज्यचे। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए पहले की अपनी क्लिप को भी ट्वीट किया है।

मनोज तिवारी ने क्या कहा? 

अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी पर मनोज तिवारी ने वीडियो साझा करते हुए लिख कहा कि अरविंद केजरीवाल के मामले में वही हुआ जो भ्रष्टाचार और अपराध के मामले में होता है। भ्रष्टाचारी अपराधी चाहे कितनी भी चालाकियां कर ले वह कानून के शिकंजे में आता ही आता है।

22 मार्च को होगी सीएम केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

बता दे की सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अधिकारी ने कहा कि उन्हें शुक्रवार यानी 22 मार्च को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां आईडी उनके कस्टडी की मांग करेगी ताकि आगे की पूछताछ की जा सके। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद से ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी पर हमलावर है।

ये भी पढ़े: 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular