Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsDelhi : बुरे फंसे केजरीवाल! 5 समन देने के बाद अब कोर्ट...

बुरे फंसे केजरीवाल! 5 समन देने के बाद अब कोर्ट पहुंची ED

India News(इंडिया न्यूज़),Delhi :दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाला मामले में ED दिल्ली कोर्ट पहुंच गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, केजरीवाल के खिलाफ जो समन जारी किए गए थे, उनका अनुपालन न करने पर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष शिकायत दर्ज कराई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, इस केस में सुनवाई 7 फरवरी को होगी। कोर्ट में ED ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पीएमएलए की धारा 50 के तहत जारी समन का अनुपालन नहीं किया गया है।

5 समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल

मालूम हो, CM केजरीवाल के खिलाफ ED एक के बाद एक 5 समन जारी कर चुकी है। हालाँकि, वो ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। दिल्ली के सीएम ने एजेंसी के सभी समन को गैरकानूनी बताते हुए पेश होने से इनकार कर दिया है।

CM को कब-कब जारी हुए समन

बता दें, सीएम केजरीवाल को ED ने बीते साल 2 नवंबर और 21 दिसंबर को और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 2 फरवरी को समन भेजा था। केजरीवाल ने सवाल खड़े हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले उन्हें समन क्यों भेजा गया है। उन्होंने कहा,’जांच को चलते हुए 2 साल हो गए तो फिर लोकसभा चुनाव के पहले ही क्यों बुलाया जा रहा है? सीबीआई ने 8 महीने पहले बुलाया था। मैं गया भी था और जवाब भी दिए थे। अब लोकसभा चुनाव के पहले बुलाया जा रहा है तो उनका मकसद मुझसे पूछताछ करना नहीं है। वो लोग मुझे बुलाकर अरेस्टकरना चाहते हैं। ताकि मैं प्रचार ना कर सकूं। AAP नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए आज BJP ईडी और CBI का इस्तेमाल कर रही है।’

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular