Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsLee Sun: ऑस्कर विनिंग एक्टर की हुई मौत, इस वजह से गई...

Lee Sun: ऑस्कर विनिंग एक्टर की हुई मौत, इस वजह से गई जान

India News(इंडिया न्यूज़), Lee Sun: ऑस्कर विजेता फिल्म ‘पैरासाइट’ में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुन-क्युन मृत पाए गए हैं। यह खबर अवैध दवाओं पर चल रही सरकारी कार्रवाई के बीच आई है, जिसमें कथित नशीली दवाओं के उपयोग के लिए ली की जांच की जा रही है।

सूसाइड नोट मिला

ली को बुधवार सुबह सियोल के एक पार्क में एक कार के अंदर ईंटों के पास बेहोश पाया गया। यह खोज ली की पत्नी की ओर से पुलिस को दी गई एक रिपोर्ट के बाद हुई, जिसमें कहा गया था कि वह एक सुसाइड नोट के साथ घर से निकला था।

दक्षिण कोरिया, जो अपने सख्त दवा कानूनों के लिए जाना जाता है, नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों के लिए गंभीर दंड लगाता है। बार-बार अपराध करने और नशीली दवाओं के कारोबार के लिए अपराधियों को कम से कम छह महीने की जेल हो सकती है। इसमें शामिल व्यक्तियों को 14 साल तक की जेल हो सकती है।

इस मूवी को मिला था ऑस्कर

1975 में जन्मे ली सुन-क्युन ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित “पैरासाइट” में एक धनी परिवार के पिता की भूमिका निभाकर अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल की। दक्षिण कोरियाई सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान में 2012 की थ्रिलर “हेल्पलेस” और 2014 की हिट “पैरासाइट” जैसी फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएँ शामिल हैं। दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘पैरासाइट’ ने ऑस्कर 2020 में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर अकादमी पुरस्कार जीता।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular