Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsPM मोदी पर टिप्पणी करने वाली मालदीव की मंत्री मरियम सिउना सस्पेंड,...

PM मोदी पर टिप्पणी करने वाली मालदीव की मंत्री मरियम सिउना सस्पेंड, कुल 3 मंत्रियों पर हुई कारवाई

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi Lakshadweep Visit: मालदीव सरकार ने PM मोदी और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मंत्री मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को सस्पेंड कर दिया है। बता दें, मालदीव सरकार के प्रवक्ता, मंत्री इब्राहिम खलील ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि टिप्पणियों के लिए ज़िम्मेदार सभी सरकारी अधिकारियों को उनके पद से तुरंत निलंबित कर दिया गया है।

मालूम हो, इससे पहले मालदीव सरकार ने अपने मंत्री के विवादित बयान से किनारा किया था। मालदीव सरकार की ओर से कहा गया कि अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से संकोच नहीं किया जाएगा।

मालदीव सरकार का बयान

बता दें, मालदीव सरकार ने बयान में कहा गया, “सरकार का मानना है कि अभिव्यक्ति की आजादी का प्रयोग लोकतांत्रिक और जिम्मेदार तरीके से किया जाना चाहिए. ऐसे तरीकों से किया जाना चाहिए जिससे नफरत, नकात्मकता न फैले।” उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी का इस्तेमाल ऐसे नहीं करें, जिससे मालदीव और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के बीच के संबंधों पर फर्क पड़े। मालदीव सरकार की तरफ से ये भी कहा गया कि यह उस मंत्री का व्यक्तिगत बयान है, इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है।

पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने भी दी प्रतिक्रिया

बता दें, इस मामले में मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर मालदीव सरकार के मंत्रियों द्वारा भारत के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही घृणास्पद भाषा की निंदा करता हूं। भारत हमेशा मालदीव का एक अच्छा दोस्त रहा है और हमें इस तरह की कठोर टिप्पणियों को हमारे दोनों देशों के बीच सदियों पुरानी दोस्ती पर नकारात्मक प्रभाव डालने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular