Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi: PM मोदी कर रहे हैं संवाद, लाभार्थियों को मिली पहली...

PM Modi: PM मोदी कर रहे हैं संवाद, लाभार्थियों को मिली पहली किश्त

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 15 जनवरी 2024 को जनजातीय न्याय महाअभियान के तहत पहली किस्त जारी की। पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े हैं।

लाभार्थियों को मिली पहली किस्त (PM Modi)

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) लगभग 2390 करोड़ रुपये की योजना है। पीएम मोदी देश के करीब 188 जिलों के लाभार्थियों से जुड़ेंगे और उन्हें किस्त का तोहफा देंगे। संवाद के दौरान 10 लाख से ज्यादा लाभार्थी पीएम मोदी से जुड़ सकें, इसके लिए आठ हजार से ज्यादा कैंप लगाए गए हैं। बिजली, सड़क और दूरसंचार कनेक्टिविटी और स्थायी आजीविका के अवसरों तक बेहतर पहुंच प्रदान करना।

इस योजना का उद्देश्य

  • कमजोर जनजातीय समूह (पीवीटीजी) परिवारों और बस्तियों को सुरक्षित आवास, स्वच्छ पेयजल।
  • शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के साथ-साथ स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाएँ।
  • एक लाख से अधिक लाभार्थियों को पहली किस्त का लाभ मिल चुका है।

पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े हैं

प्रधानमंत्री लाभार्थियों से बातचीत कर रहे हैं। एक लाख से अधिक लाभार्थियों को पहली किस्त का लाभ मिल चुका है। प्रधानमंत्री से संवाद करते हुए जशपुर, छत्तीसगढ़ की दीप ग्रुप #SHG की मन कुमारी जी ने बताया कि उन्हें #PMJANMAN के तहत पक्का आवास, उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस कनेक्शन और नल जल योजना का लाभ मिला है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 15 जनवरी 2024 को जनजातीय न्याय महाअभियान के तहत पहली किस्त जारी की। पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े हैं।

 

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular