Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsPM मोदी बोले- 'मेरी यात्रा से भारत-कतर में शुरू हुआ दोस्ती का...

PM मोदी बोले- 'मेरी यात्रा से भारत-कतर में शुरू हुआ दोस्ती का नया दौर', जताया आभार

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi in Qatar: कतर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के समापन के बाद, PM मोदी ने एक्स पर कहा, “कतर की मेरी यात्रा ने भारत-कतर दोस्ती में नई ताकत जोड़ी है। भारत व्यापार, निवेश, प्रौद्योगिकी और संस्कृति से संबंधित प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए तत्पर है। मैं कतर की सरकार और लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।”

PM मोदी ने आगे कहा कि शेख हमद के साथ मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

PM मोदी की कतर की आधिकारिक यात्रा का सारांश देते हुए क्वात्रा ने कहा, “इसके बाद दोनों नेताओं ने विस्तृत चर्चा की… चर्चा के विषयों में व्यापार साझेदारी, निवेश सहयोग, ऊर्जा साझेदारी, क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे, सांस्कृतिक सहित द्विपक्षीय सहयोग के व्यापक क्षेत्र शामिल थे।” आत्मीयता, और लोगों से लोगों के बीच संबंध।”

वहीँ, जासूसी के आरोप में जेल में बंद आठ पूर्व नौसेना कर्मियों को रिहा करने में कतर के समर्थन पर प्रकाश डालते हुए, विदेश सचिव ने कहा, “प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय के कल्याण के लिए समर्थन के लिए महामहिम अमीर को धन्यवाद दिया और इस संबंध में उनकी गहरी सराहना व्यक्त की।” अल दाहरा कंपनी के आठ भारतीय नागरिकों की रिहाई। हम उन्हें भारत में वापस देखकर बेहद प्रसन्न हैं।”

ये भी पढ़े:

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular