Tuesday, July 23, 2024
HomeBreaking NewsShocking: स्मोक्ड बिस्किट खाते ही चली गई बच्चे की जान

Shocking: स्मोक्ड बिस्किट खाते ही चली गई बच्चे की जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Nitrogen Smoke Biscuits : सोशल मीडिया पर एक दिल दहलाने वाला वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक छोटा बच्चा, पब्लिक प्लेस पर एक स्टॉल पर स्मोकी बिस्कुट ड्रिंक का सेवन करते हुए नजर आ रहा है। जैसे ही वह बिस्कुट ड्रिंक लेता है, तभी अचानक दर्द से तड़प उठता है और देखते ही देखते उसकी जान चली जाती है।

स्मोक्ड बिस्किट खाने से बच्चे की मौत

लोगों दावा शेयर किए जा रहे वीडियो में दावा किया जा रहा है कि स्मोक्ड बिस्कुट पीने से ही बच्चे की तबीयत बिगड़ी और जान चली गई। एक्स यानी पूर्व में ट्विट्टर पर कई यूजर्स ने वीडियो साझा कर लोगों को सचेत किया है। इनका कहना है कि सभी पेरेंट्स अपने बच्चों को इस तरह के स्मोक्ड बिस्कुट ड्रिंक पीने से रोके। अगर वे अपने बच्चों की जान की परवाह अगर करते हैं तो उन्हें प्लीज़ ऐसे ड्रिक्स से दूर रखे।

कैसे बनता है स्मोक्ड बिस्किट?

बता दें, सामान्य बिस्किट को लिक्विड नाइट्रोजन में डाल कर कुछ मिनटों तक घुमाया जाता है और फिर मुंह में डालते ही पूरा मुंह धुआं से भर जाता है। जिस लिक्विड नाइट्रोजन में बिस्किट को डाला जाता है उसका तापमान -196°C होता है। अभी तक स्मोक्ड बिस्किट स्वास्थय के लिए हानिकारक नहीं बतया जा रहा था, हालाँकि बच्चे की मौत के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Also Read : 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular