Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking News'जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता है, उनकी मैं गारंटी लेता हूं,' बोले...

'जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता है, उनकी मैं गारंटी लेता हूं,' बोले पीएम मोदी

इंडिया न्यूज (इंडिया न्यूज), PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में भारत टैक्स-2024 का उद्घाटन किया. यह देश में अब तक आयोजित सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा आयोजनों में से एक है। भारत TEX-2024 का आयोजन 26 फरवरी से 29 फरवरी 2024 तक किया जाएगा। यह कार्यक्रम फाइबर, फैब्रिक और फैशन पर केंद्रित है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के 5एफ विजन से प्रेरणा लेते हुए इस कार्यक्रम में फाइबर, फैब्रिक और फैशन के जरिए खेत से लेकर विदेश तक एकीकृत फोकस है। जो संपूर्ण कपड़ा मूल्य श्रृंखला को कवर करता है।

PM मोदी ने कहा?

उद्घटान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज का यह आयोजन अपने आप में बहुत खास है क्योंकि यह एक साथ भारत के दो बड़े प्रदर्शन केंद्र भारत मंडपम और यशोभूमि में हो रहा है। आज 3000 से ज्यादा प्रदर्शक, करीब 100 देशों के खरीददार एक साथ इस आयोजन से जुड़े हैं।”

PM मोदी ने आगे कहा, “भारत ने आगामी 25 वर्षों में विकसित राष्ट्र का संकल्प लिया है। गरीब, यूवा, किसान और महिलाएं विकसित राष्ट्र के 4 प्रमुख स्तंभ हैं और भारत का कपड़ा क्षेत्र इन चारों से जुड़ा है, इसलिए भारत टेक्स के आयोजन का महत्व बहुत बढ़ जाता है। विकसित भारत के निर्माण में कपड़ा क्षेत्र के योगदान को बढ़ाने के लिए हम बहुत विस्तृत दायरे में काम कर रहे हैं।”

हमने कारीगरों और बाज़ार के बीच की दूरी कम की

PM मोदी ने कहा, “हमने कारीगरों और बाज़ार के बीच की दूरी कम की है। देश में डायरेक्ट सेल, प्रदर्शनी और ऑनलाइन प्लैटफॉर्म की सुविधा बढ़ाई गई है। आने वाले समय में देश के अलग-अलग राज्यों में 7 PM मित्र पार्क बनाए जाएंगे, यह योजना आपके लिए बहुत बड़े अवसर लेकर आएगी।”

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular