Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsTrain Derail: इस वजह से पलटी दिल्ली-कामाख्या एक्सप्रेस, सामने आई शुरुआती जांच...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बीते बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास उतर गए। इस दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। बता दें, दुर्घना के बाद रेलवे ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। अब हादसे में चल रही प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आ गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने का संभावित कारण पटरियों में खराबी को माना जा रहा है। फिलहाल यह शुरुआती रिपोर्ट है। मामले में विस्तृत कारण उच्च स्तरीय जांच के बाद ही सबके सामने आएगा।

बुधवार को पलटी थी ट्रेन

इस ट्रेन हादसे पर एक अधिकारी ने जानकरी दी कि, दिल्ली से असम जा रही ट्रेन के 23 डिब्बे बुधवार रात नौ बजकर 53 मिनट पर पटरी से उतर गए। मामले में पूर्व मध्य रेलवे के चीफ पीआरओ बीरेन्द्र कुमार ने कहा, ‘घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

मुवावजे का हुआ एलान

पूर्व मध्य रेलवे के चीफ पीआरओ बीरेन्द्र कुमार ने यह भी कहा है कि मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं, बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए चार – चार लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है।

also read ; खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो करीबी दिल्ली से गिरफ्तार, यहां देने वाले थे बड़ी घटना को अंजाम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular