Wednesday, July 3, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्स5G Spectrum Auction: केंद्रीय मंत्री ने बताया कि जल्द मिलेगी 5जी सेवाओं...

5G Spectrum Auction: देश में 5जी नेटवर्क की सेवाएं शुरू करने के लिए लगातार स्‍पेक्‍ट्रम की नीलामी शुरू हो रही है। और अब इसी में 5जी स्पेक्ट्रम के लिए लगातार चली नीलामी का आज 5वां दिन था और अब सरकार की ओर से केंद्रीय आईटी व टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव इसकी जानकारी दे रहे हैं।

अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए कहा

अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए कहा कि आज स्पेक्ट्रम ऑक्शन लगभग आखिरी दौर में है और इसके पूरा होते ही भारत के इतिहास में ये बड़ी घटना होगी। इसी में टेलीकॉम मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें साफ तौर से कहा है कि भारत का टेलीकॉम सेक्टर पूरी तरह रिफॉर्म होना चाहिए और इसके लिए केंद्र सरकार को जो भी प्रयास करने हो वो करने चाहिए। शुरू से ही हम इस सोच के साथ चले कि भारत के टेलीकॉम इंडस्ट्री को ग्लोबल बेंचमार्क के साथ तालमेल बिठाता हुआ बनाना चाहिए और इसके लिए सरकार की ओर से मैराथन प्रयास किए जा रहे हैं।

अश्विनी वैष्णव ने कहा 5जी स्पेक्ट्रम को लेकर 

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मेरे विभाग ने दिन-रात लगकर मेहनत की है जबसे 5जी के रोलआउट की प्रक्रिया शुरू हुई है और इसे सफलता दिलाने के लिए जमकर काम किया है। मेरे विभाग ने इस 5जी स्पेक्ट्रम के आवंटन को लेकर जो उत्साह और कड़ी मेहनत की है उसी का परिणाम है कि हम इतनी जल्दी सारे प्रोसेस को कर पा रहे हैं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि जितनी जल्दी नीलामी की प्रक्रिया को अंजाम दिया गया है उतनी ही जल्दी 5जी सर्विसेस को लोगों तक पहुंचाने की दिशा में काम हो रहा है।

 

ये भी पढ़े: तिहाड़ जेल वापस लौटा यासीन मलिक, अब भी ‘आईवी फ्ल्यूड’ पर मलिक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular