Tuesday, July 9, 2024
Homeबिजनेस/एजुकेशन/जॉब्स5th Vande Bharat Express: पांचवीं वंदे भारत का हुआ ट्रायल, पीएम मोदी इस...
5th Vande Bharat Express: 

5th Vande Bharat Express: आज वंदे भारत एक्सप्रेस की पांचवीं ट्रेन का ट्रायल शुरू हो गया है। आपको बता दें कि यह ट्रायल चेन्नई के एमजी रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन से शुरू हुआ है। वहीं अगर हम बात करें इसके स्थान की तो यह ट्रेन चेन्नई से मैसूर की ओर जाएगी इतना ही नहीं आपको बता दें कि ये दक्षिण भारत को जाने वाली देश की पहली सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन होगी। वहीं 11 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले हैं, इस दौरान पीएम कर्नाटक दौरे पर रहेंगे।

जानें इसका पूरा शेड्यूल

यह ट्रेन चेन्नई से बंगलुरू और वहां से मैसूर का सफर तय करेगी जिसके तह ये 497 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। वहीं ट्रेन के स्टॉपेज बेंगलुरू और कटपड़ी तय किए गए हैं। आपको बता दें कि यह ट्रेन ये सफर मात्र 6 घंटे 40 मिनट में पूरा करेगी वहीं ट्रेन को हफ्ते के 7 दिन में से 6 दिन चलाया जाएगा, जिसमें से बुधवार को इसका संचालन नहीं किया जाएगा।

किस समय चलेगी ट्रेन

आपको बता दें कि यह ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से सुबह 05 बजकर 50 मिनट पर चलेगी और 10 बजकर 25 मिनट पर बंगलुरू सिटी जंक्शन पहुंचा देगी, जो बंग्लुरू जंक्शन पर 5 मिनट के लिए रूका करेगी। इसके बाद बंग्लुरू से 10 बजकर 30 मिनट पर चलकर 12 बजकर 30 मिनट पर यह अपने गंतव्य स्टेशन यानी मैसूर पहुंचेगी।

कितना होगा किराया? 

आपको बता दें कि इकोनॉमी क्लास के लिए इसका किराया 921 रुपये होगा वहीं एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए यह 1880 रुपये तय किया गया है।

ये भी पढ़ें: MCD चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, हटाए गए चुनावी पोस्टर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular